नवयुवक संघ परिवार द्वारा आयोजित मां भगवती की चौकी में अमरिंदर बॉबी के भजनों पर झूमे भक्तजन

खबर शेयर करें

समाचार सच, हल्द्वानी। नवयुवक संघ परिवार द्वारा आयोजित विशाल मां भगवती की चौकी में मशहूर पंजाबी गायक अमरिंदर बॉबी के भजनों पर भक्त श्रद्धालु झूम उठें। नवयुवक संघ परिवार द्वारा यहां बरेली रोड स्थित पीसीएफ प्लाजा मार्केट के पास कोविड-19 के चलते व भक्तों की सुरक्षा को प्रमुख रखते हुए इस बार विशाल जागरण के स्थान पर मां भगवती की चौकी का आयोजन किया गया।

Ad

इस मौके पर मां भगवती के साथ-साथ गणपति भगवान, भोले शंकर, राधा कृष्ण, श्री हनुमान देव का भव्य दरबार लगाया गया था। रंगी-बिरंगी लाइटों फूलों से मां का विशाल दरबार सजा था। मां की चौकी में सर्वप्रथम पंडित-आचार्यों द्वारा विधिविधान से पूजा अर्चना की गयी। तद्पश्चात पंजाब से आयी मण्डली के कलाकारों ने बारी-बारी से भजनों से पूरा वातावरण भक्तिमय बना दिया। इस दौरान मां की महिमा का गुणगान पंजाब के मशहूर पंजाबी गायक अमरिंदर बॉबी ने किया और उनके भजनों पर भक्त श्रद्धालु जन झूमते रहे। उन्होंने जैसे ही सारे रल मिल के बोलो जैकारा माई दा, तू सच्ची सरकार मां झंडेवाली, मां झंडेवाली तेरी जय जयकार, तेरी जय हो गणेश तेरी जय हो गणेश, मेला माई दा आउंदा है हर साल…भजनों की तान छेड़ी तो सभी मां की लग्न में खुशी से अपने-अपने स्थान पर खड़े होकर झूमने लग पड़े। हर तरफ से भक्तिरस की धारा में भक्त गोते लगा रहे थे। इधर भक्त भी कतारों में लग मां के चरणों में हाजरियां लगा रहे थे। वहीं सेवादार भी भक्तों को कतारों में लगवा दरबार तक रास्ता दे रहे थे।

यह भी पढ़ें -   खुलासा: नवीन मंडी की आढ़त से लाखों रुपये की नगदी उड़ाने वाले दो चोर चढ़े पुलिस के हत्थे

मां की आरती के साथ चौकी को विश्राम दिया गया। उपस्थित श्रद्धालुओं के लिए भव्य लंगर प्रसाद की व्यवस्था संघ की ओर से की गई। जिसमें भक्त श्रद्धालुओं ने प्रसाद ग्रहण किया। इस मौके पर संघ के पदाधिकारी व सदस्य के साथ-साथ भारी संख्या में भक्तजन मौजूद थे।

Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *