सावन के आखिरी सोमवार को कर लें इन उपायों को, भोले बाबा की बरसेगी कृपा

खबर शेयर करें

समाचार सच, अध्यात्म डेस्क। सावन माह का आज आखिरी सोमवार है। इस दिन भोलेनाथ को विशेष चीजें अर्पित करने से व्यक्ति को गाड़ी, बंगला समेत सभी सुख-सुविधाओं की प्राप्ति हो सकती है। हिंदू धर्म में सावन का खास महत्व है। इसलिए शुभ मुहूर्त में किए गए पूजन से दोगुना लाभ हो सकता है।

  1. जिनके पास धन नहीं टिकता है या हमेशा पैसों की तंगी रहती है तो उन्हें सावन के आखिरी सोमवार को शिवलिंग पर एक मुट्ठी कच्चे चावल चढ़ाने चाहिए। ऐसा करने से आर्थिक दिक्कत दूर हो जाएगी।
  2. जो लोग वाहन सुख पाना चाहते हैं उन्हें आज के दिन भोलेनाथ को चमेली का पुष्प अर्पित करना चाहिए।
  3. जिन लोगों को संतान सुख चाहिए उन्हें सावन के अंतिम सोमवार को शिवलिंग पर गेहूं अर्पित करना चाहिए। ये कार्य पति-पत्नी साथ में करें।
  4. पंडित रवि दुबे के अनुसार जिन घरों में हमेशा कलह का महौल रहता है वहां आज के दिन गोमूत्र का छिड़काव अच्छा रहता है। इससे घर में सुख-शांति का वास होगा।
  5. शिव पूजन के लिए आज सबसे अच्छा समय शाम 6.59 से रात 9.10 बजे तक है। इस बीच शिव के किसी भी सिद्ध मंत्र का 108 बार जाप करने से आपकी सभी मनोकामनाएं पूरी हो सकती है।
  6. तेज बुद्धि पाने के लिए चीनी मिश्रित दूध से शिवलिंग का अभिषेक करें। इसके अलावा जौ चढ़ाना भी लाभकारी होता है।
  7. जो लोग पूरे सावन माह शिवलिंग पर बेलपत्र अर्पण नहीं कर पाए हैं। वो आज 30 या 31 बेलपत्र लेकर शिव का ध्यान करते हुए इसे शिवलिंग पर चढ़ा दें। इसके आपको पूरे सावन माह की पूजा का फल मिलेगा।
  8. धन-धान्य की प्राप्ति के लिए शिवलिंग पर गन्ने का रस चढ़ाएं। इससे आपकी सारी इच्छाएं पूरी होंगी।
  9. मोक्ष की प्राप्ति के लिए शिवलिंग पर गंगाजल अर्पित करना शुभ माना जाता है।
  10. मनपसंद नौकरी पाने के लिए सावन के अंतिम सोमवार को शिव मंदिर में खीर का भोग लगाएं। साथ ही भक्तों को प्रसाद बांटे इससे लाभ होगा।

सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें

👉 फेसबुक पर जुड़ने हेतु पेज़ लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल सबस्क्राइब करें

हमसे संपर्क करने/विज्ञापन देने हेतु संपर्क करें - +91 70170 85440