दून पुलिस ने खोला ममता की मौत का राज, अवैध संबंधों के चलते मां ने अपने प्रेमी के साथ मिलकर की बेटी की हत्या

खबर शेयर करें

समाचार सच, देहरादून। उत्तराखंड के देहरादून जिले में बीते दिन गुरुवार 27 जून को संदिग्ध परिस्थितियों में हुई युवती ममता की मौत का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। हत्यारोपी कोई और नहीं, बल्कि युवती की सगी मां ही निकली। जिसने अपने प्रेमी के साथ मिलकर युवती की हत्या की और फिर उसे आत्महत्या दिखाने का प्रयास किया।

पुलिस ने बताया कि 27 जून सुबह को पटेल नगर थाना क्षेत्र के चौकी बाजार इलाके में 20 साल की युवती ममता की आत्महत्या का मामला सामने आया था। ममता की मां हरप्रीत ने पुलिस को बताया कि उसकी बेटी ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। उसी ने उसका शव नीचे उतारा और अपने पति व अन्य परिजनों की सूचना दी। ममता के पिता सुखविंदर सिंह सुबह चार बजे दूध सप्लाई करने गए थे, तभी ये घटना हुई।

पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा और अपनी जांच शुरू की। पुलिस को ममता की मां हरप्रीत की थ्योरी पर कुछ शक हुआ है। क्योंकि हरप्रीत ने पुलिस को बताया था कि उसी ने अकेले ममला की लाश फंदे से उतारी थी और इसके बाद परिजनों को सूचना दी थी। ऐसे में एसएसपी अजय सिंह ने पटेलनगर कोतवाली प्रभारी निरीक्षक को मामले की गहनता से जांच के आदेश दिए।

यह भी पढ़ें -   उत्तराखण्ड में युवती ने पुलिस दारोगा पर लगाया होटल में दुष्कर्म करने का आरोप, एसएसपी ने दिए जांच के निर्देश

पुलिस ने आसपास के लोगों से पूछताछ की तो पता चला कि हरप्रीत का पड़ोस में रहने वाले नितिन नाम के युवक से चक्कर चल रहा है, जिसकी जानकारी हरप्रीत की बेटी ममता को भी लग गई थी। ममता ने ही नितिन और हरप्रीत के संबंधों के बारे में अपने पिता को बताया था। पुलिस पूछताछ में ममता के पिता सुखविंदर ने इसकी पुष्टि की।

नितिन और हरप्रीत के अवैध रिश्तों की जानकारी मिलने के बाद पुलिस दोनों को चौकी लेकर आई। यहां पुलिस ने दोनों से पूछताछ की तो उन्होंने सारी सच्चाई उगल दी। पुलिस पूछताछ में हरप्रीत ने बताया कि उसके पड़ोस में रहने वाले नितिन के साथ अवैध संबंध है, जिसकी जानकारी उसकी बेटी ममता को भी लग गई थी और उसने ये बात अपने पिता सुखविंदर को भी बता दी थी।

पुलिस ने बताया कि जब ममता ने अपने पिता सुखविंदर को मां हरप्रीत और पड़ोसी नितिन के अवैध संबंधों की जानकारी दी तो पति-पत्नी के बीच झगड़ा हुआ। हालांकि सुखविंदर ने इस गलती के लिए हरप्रीत को माफ किया और दोबारा से नितिन से नहीं मिलने को कहा। अवैध संबंधों उजागर होने के बाद भी हरप्रीत और नितिन ने मिलना-जुलना नहीं छोड़ा। नितिन फिर से मौका पाकर हरप्रीत के घर आया, जहां ममता ने दोनों को अपने ही घर में आपत्तिजनक स्थिति में देखा। ममता ने इस बार अपने पिता सुखविंदर के साथ-साथ अन्य परिजनों से भी दोनों की सच्चाई बताने की बात कही थी। इस वजह से हरप्रीत और नितिन ने ममता को रास्ते से हटाने का प्लान बनाया।

यह भी पढ़ें -   श्रावण माह 2024: सावन के महीने में रोजाना करें ये काम, भगवान शिव हो जाएंगे खुश

पुलिस ने बताया कि सुखविंदर सिंह दूध सप्लाई का काम करता है और वो तड़के ही दूध सप्लाई के लिए चला जाता है। 27 जून को जैसे ही सुखविंदर सिंह दूध सप्लाई के लिए घर से बाहर गया, तभी हरप्रीत ने अपने प्रेमी नितिन को घर बुलाया। इसके बाद दोनों ममता के कमरे में गए, जहां दोनों ने चुन्नी से ममता का गला घोटा और फिर आत्महत्या दिखाने के लिए शव को पंखे से लटका दिया। दोनों ने जिस समय ये हत्या की, तभी ममता के छोटे बहन-भाई दूसरे कमरे में सो रहे थे।

इस मामले में पुलिस ने हरप्रीत कौर पत्नी सुखविंदर सिंह, निवासी न्यू बस्ती, पटेलनगर देहरादून और उसके प्रेमी नितिन पुत्र दयाराम, निवासी न्यू पटेलनगर देहरादून को गिरफ्तार किया है।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें

👉 फेसबुक पर जुड़ने हेतु पेज़ लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल सबस्क्राइब करें

हमसे संपर्क करने/विज्ञापन देने हेतु संपर्क करें - +91 70170 85440