शिक्षा मंत्री ने किया हरीश रावत के रोजगार संबंधी बयान पर पलटवार, कहा यह…

Ad
Ad
खबर शेयर करें

समाचार सच, देहरादून। शिक्षा मंत्री अरविंद पांडेय ने पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत के रोजगार संबंधी बयान पर पलटवार किया है। उन्होंने कहा कि सिर्फ शिक्षा विभाग ने राज्य में करीब 10 हजार व्यक्तियों को रोजगार दिया है।

पूर्व मुख्यमंत्री एवं प्रदेश कांग्रेस चुनाव अभियान समिति अध्यक्ष हरीश रावत ने हल्द्वानी में कांग्रेस की विजय शंखनाद रैली में सरकार पर बड़ा आरोप लगाया था। उन्होंने कहा कि भाजपा यदि 3200 सरकारी कर्मचारी बने व्यक्तियों के नाम बता दे तो वह राजनीति छोड़ देंगे। रावत के इस बयान पर अरविंद पांडे जमकर बरसे और उन्हें नसीहत भी दे डाली।

यह भी पढ़ें -   कृषि मंत्री ने दिये ऋषिकेश में इको डायवर्सिटी पार्क बनाने बनाने को व्यापक कार्य योजना बनाने के निर्देश

उन्होंने कहा कि प्राथमिक शिक्षा में 1881 पदों पर नियुक्तियां दी गईं हैं। 2648 पदों पर नियुक्ति प्रक्रिया गतिमान है। माध्यमिक शिक्षा में सहायक अध्यापक एलटी के पदों पर 1818 पदों पर तैनाती दी गई और 1431 पदों पर नियुक्ति प्रक्रिया चल रही है। प्रवक्ता पद पर 1414 पदों पर तैनाती दी जा चुकी है और 571 पदों पर नियुक्ति प्रक्रिया जारी है। साथ ही अतिथि शिक्षकों के 4410 पदों पर तैनाती दी गई है। शिक्षा मंत्री ने कहा कि आंकड़े गवाही दे रहे हैं कि रावत का बयान भ्रामक है। उन्होंने नसीहत दी कि रावत राजनीति से संन्यास लेने के बजाय सूचनाओं के स्रोत को सही और दुरुस्त करें।

Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *