6

उच्च शिक्षा की दशा और दिशा बदलने व गुणवत्तापरक शिक्षा देने को सरकार कटिबद्ध: डॉ0 धन सिंह रावत

खबर शेयर करें

उत्तराखंड मुक्त विश्वविद्यालय में कुलपति आवास भूमि पूजन कार्यक्रम में उच्च शिक्षा मंत्री कर रहे थे संबोधित

समाचार सच, हल्द्वानी। उच्च शिक्षा मंत्री डॉ धन सिंह रावत ने कहा कि उच्च शिक्षा की दशा और दिशा बदलने व गुणवत्तापरक शिक्षा प्रदान करने के लिए सरकार कटिबद्ध है। जिसके तहत उच्च शिक्षण संस्थानों को नेट कनेक्टीविटी से जोड़ने का कार्य किया जा रहा है। वह मंगलवार को उत्तराखंड मुक्त विश्वविद्यालय में कुलपति आवास भूमि पूजन कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान उच्च शिक्षा मंत्री ने यूओयू के कुलपति प्रो. ओपीएस नेगी के कार्यों की सराहना की। कहा कि प्रो. नेगी ने बहुत कम समय में यूओयू के भौतिक व मानव संसाधनों को बढ़ाने का कार्य किया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के प्रत्येक उच्च शिक्षण संस्थान में मानव संसाधन, भौतिक संसाधन और उच्च गति वाली इंटरनेट सुविधा प्रदान कराना सरकार की प्राघ्थमिकता है। जिसे एक अभियान के रूप में लेकर कार्य किया जा रहा है। इस कार्य के लिए प्रत्येक विवि को दो दिन का समय दिया जा रहा है। कहा कि विश्वविद्यालयों की लगातार समीक्षा की जा रही है। जो भी कमियां संज्ञान में आ रही हैं, उन्हें जल्द दूर करने के प्रयास किए जा रहे हैं।
डॉ रावत ने कहा कि कोविड-19 के चलते यूओयू में 10 और निर्माण कार्यों का भूमिपूजन व शिलान्यास होना है, जिन्हें फरवरी माह के प्रथम सप्ताह में मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत द्वारा किया जाएगा। इस दौरान उच्च शिक्षा मंत्री ने यूओयू के स्थाई, अस्थाई शिक्षकों, कार्मिकों से सीधी वार्ता भी की। साथ ही सभी की समस्यायें सुनते हुए उन्हें दूर करने का आश्वासन भी दिया। कार्यक्रम में लालकुआं विधायक नवीन चन्द्र दुम्का ने यूओयू की कैन्टीन हेतु विधायक निधि से 3 लाख रूपये देने की घोषणा की।
कार्यक्रम में दर्जा मंत्री प्रकाश हर्बाेला, तरूण बंसल, उच्च शिक्षा उन्नयन समिति के उपाध्यक्ष डॉ बीएस बिष्ट, भाजपा जिलाध्यक्ष प्रदीप बिष्ट, यूओयू के कुलपति प्रो. ओपीएस नेगी, उप कुलसचिव विमल कुमार मिश्र, प्रो. एच शुक्ल, प्रो. दुर्गेश पंत, प्रो. गिरिजा पाण्डे, प्रो. आरसी मिश्र, परीक्षा नियंत्रक प्रो. पीडी पंत, वित्त नियंत्रक रूचिता तिवारी, संचालन सहायक क्षेत्रीय निदेशक बृजेश बनकोटी आदि मौजूद थे।

सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें

👉 फेसबुक पर जुड़ने हेतु पेज़ लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल सबस्क्राइब करें

हमसे संपर्क करने/विज्ञापन देने हेतु संपर्क करें - +91 70170 85440

Leave a Reply

Your email address will not be published.