नये भारत की नारी थीम के तहत महिला सशक्तिकरण के क्षेत्र में सराहनीय कार्य करने वाले सदस्यों को किया सम्मानित

खबर शेयर करें

समाचार सच, देहरादून। अपर मुख्य सचिव ग्राम्य विकास श्रीमती मनीषा पंवार की अध्यक्षता में ग्राम्य विकास विभाग के द्वारा राज्य स्तरीय कार्यक्रम का आयोजन कर महात्मा गांधी नरेगा एवं एन०आर०एल०एम० अन्तर्गत महिला मेट व्यक्तिगत आजीविका परिसम्पत्ति लाभार्थी एवं स्वयं सहायता समूह/ग्राम संगठन/क्लस्टर स्तरीय संगठन के सक्रिय सदस्यों का सम्मान समारोह होटल पैसिफिक, देहरादून में किया गया। इस अवसर पर महिला सशक्तिकरण के क्षेत्र में सक्रिय भूमिका निभाते हुए सराहनीय कार्य करने वाले सदस्यों को सम्मानित किया गया।

आपकों बता दें कि अन्तर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर ग्रामीण विकास मंत्रालय भारत सरकार के द्वारा “आईकॉनिक वीक“ के तहत दिनांक 07 से 13 मार्च तक महिला सशक्तिकरण की दिशा में महत्वपूर्ण प्रयासों एवं उपलब्धियों को “नये भारत की नारी थीम के साथ मनाया जा रहा है।

यह भी पढ़ें -   आप के मुख्यमंत्री उम्मीदवार कर्नल कोठियाल व भूपेश उपाध्याय सहित 24 पदाधिकारी भाजपा में शामिल

इस मौके पर आयोजकों का कहना था कि हमारा देश वर्ष 2022 में आजादी के 75 वर्ष पूर्ण करने की ओर अग्रसर है जो कि अत्यंत गौरब का विषय है। इन 75 वर्षाे में सभी के सपनों का नया भारत बनाने की दिशा में विभिन्न क्षेत्रों में अनेकों परिवर्तन एवं उपलब्धियां प्राप्त की गयी है। जिसके क्रम विभिन्न विभागों एवं एजेंसियों के द्वारा आजादी का अमृत महोत्सव के रूप में अगस्त 2021 से अगस्त 2022 तक उत्साह पूर्वक मनाया जा रहा है।

यह भी पढ़ें -   स्मैक के साथ महिला को पुलिस ने किया गिरफ्तार

उक्त कार्यक्रम में सचिव ग्राम्य विकास श्री एस०ए०मुरूगेशन, अपर सचिव आनन्द स्वरूप, अपर सचिव उदयराज सिंह एवं श्रीमती रीना जोशी अपर सचिव ग्राम्य विकास तथा ग्राम्य विकास विभाग के अधिकारीगण उपस्थित रहे।

सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें

👉 फेसबुक पर जुड़ने हेतु पेज़ लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल सबस्क्राइब करें

हमसे संपर्क करने/विज्ञापन देने हेतु संपर्क करें - +91 70170 85440

Leave a Reply

Your email address will not be published.