हल्द्वानी में पंखुड़ियां सीजन-11 के ऑडिशन में उमड़ी भीड़, प्रतिभागियों में देखने को मिला गजब का उत्साह

खबर शेयर करें

समाचार सच, हल्द्वानी। पंखुड़ियां सांस्कृतिक, पर्यावरण एवं दिव्यांग कल्याण समिति के तत्वाधान में पंखुड़ियां-2021 (सीजन-11) प्रदेश स्तरीय दो दिवसीय सांस्कृतिक महोत्सव व प्रतियोगिता के लिये रविवार को हल्द्वानी आयोजित ऑडिशन में भारी भीड़ उमड़ी। इस मौके पर प्रतिभागियों में एक गजब का उत्साह देखने को मिला। जहां नृत्य व गायन प्रतियोगिताओं के लिये प्रतिभागियों ने अपनी प्रतिभा का आकर्षक प्रदर्शन कर अतिथियों को भाव-विभोर कर दिया। वही दूसरी ओर निर्णायक मंडल को भी पशोपेस में डाल दिया।

Ad

यहां जजफार्म स्थित सिंथिया सीनियर सेकंड्री स्कूल में रविवार को पंखुड़िया की ओर से चल रहे सीजन-11 के लिए सुबह से ऑडिशन देने के लिए तांता लग गया। इस दौरान लोग अपनी बारी के इंतजार कर रहे थे। सभी ने अपने-अपने तरीके से अपनी प्रतिभा दिखाने का प्रयास किया। इस दौरान मिस एन्ड मिसेज कुमाऊ के प्रतिभागियों ने केटवाक किया व उत्तराखंड बेस्ट डांसर के प्रतिभागियों ने वेस्टर्न, हिपहॉप, अरबन, कंटेम्बरी, सेमी क्लासिकल, पंजाबी व कुमाउनी नृत्य प्रस्तुत किया, वही वॉइस ऑफ़ उत्तराखंड के प्रतिभागियों ने बॉलीवुड, कुमाउनी व फोक गीत प्रस्तुत कर निर्णायको का दिल जीता।

यह भी पढ़ें -   11 जनवरी का उत्तराखण्ड में कोरोना अपडेट्स….

इस मौके पर मुख्यअतिथि समाचार सच न्यूज पोर्टल एवं चैनल के सम्पादक अजय सिंह चौहान ने पंखुड़िया के इस कार्यक्रम की सराहना करते हुए कहा कि यहां के बच्चों में बहुत प्रतिभा है। लेकिन उस प्रतिभा को मंच नहीं मिल पाता। इस तरह के कार्यक्रम बच्चों को मंच प्रदान करते हैं, ताकि वो अपना हुनर दुनिया को दिखा सकें। साथ ही ये कार्यक्रम इसलिए भी खास है क्योंकि यहां पर युवाओं को मनोरंजन जगत की बारीकियों से रूबरू करवाया जाता है।

विशिष्ट अतिथि ओलिविया के ड्रिस्टीब्यूटर आशीष दुम्का ने कहा कि पंखुड़ियां द्वारा विगत 11 वर्षों से ये एक बहुत अच्छी पहल शुरू की है, जिसमें ना सिर्फ बच्चों की प्रतिभा को सामने लाने का मौका मिलता है, बल्कि बच्चे कला जगत से जुड़ी बारीकियों को भी सीखता है, ताकि युवा इस क्षेत्र में भी अपना खुद का स्टार्टअप शुरू कर सके और अपनी कला के क्षेत्र में अपना योगदान देने के साथ-साथ अपने खुद के कैरियर को भी बेहतर बना सकें।

यह भी पढ़ें -   राष्ट्रीय युवा दिवस-स्वामी विवेकानन्द की जयन्ती पर राज्यपाल ने दी बधाई

विशिष्टि अतिथि अखिल ब्राह्मण उत्थान महासभा के प्रदेश अध्यक्ष विशाल शर्मा ने कहा कि प्रतियोगिताएं बच्चों के अंदर जूझने की प्रवृत्ति पैदा करती हैं। बच्चों ने नृत्य में भी अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया, जो एक काबिले तारीफ है। कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए उत्तरांचल दीप के पत्रकार नागेश दुबे कहा कि इस तरह के कार्यक्रमों से भारत व उत्तराखंड की संस्कृति मजबूत होती है और व्यक्तित्व विकास होता है।

समाचार सच की सह संपादक सुश्री नीरू भल्ला तथा भाजपा की नगर महामंत्री आशा शुक्ला ने भी प्रतिभागियों का हौसला बढ़ाते हुए कलासाधकों की प्रतिभा को मौका देने और उन्हें आगे बढ़ाते रहने की बात कही। उन्हांेने कहा कि कलाकार के लिए एक सच्ची सफलता उसकी साधना से प्रकट होती है।

यह भी पढ़ें -   मायके जाने को मना किया तो विवाहिता ने फांसी लगाकर की खुदकुशी

संस्थाध्यक्ष रिम्पी बिष्ट ने सभी अतिथियों एवं आन्गुतकों का आभार जताते हुए उक्त कार्यक्रम की संक्षिप्त जानकारी दी। उन्होंने बताया की यहां 86 प्रतिभागियों ने अपनी कला का प्रदर्शन किया। उन्होंने बताया की अब अगला ऑडिशन 17 अक्टूबर को द एपिक किंगडम ऑफ डांस एन्ड फिटनेस नया बाजार हल्दूचौड़ में होगा।

कार्यक्रम में करन कुमार, स्नेहा कार्की व स्वास्तिक रावत निर्णायक रहे। जबकि कार्यक्रम सफल संचालन सुमित बिष्ट द्वारा किया गया। इस अवसर पर मुख्य रूप से कौस्तुभ चंदोला, प्रियंका गोस्वामी, मोहिनी रावत, मनीष गोस्वामी, प्रिया रंधावा, डिम्पल ऐठानी व मोहित जोशी सहित आदि गणमान्य लोग मौजूद रहें।

Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *