हल्द्वानी में पहाड़ी क्षेत्रों को स्मैक की सप्लाई करने वाला सप्लायर और मुख्य सरगना गिरफ्तार

खबर शेयर करें

समाचार सच, हल्द्वानी। नैनीताल पुलिस को एक बड़ी सफलता हासिल की है। पुलिस ने महानगर हल्द्वानी में पहाड़ी क्षेत्रों को स्मैक की सप्लाई करने वाला सप्लायर और नशे के मुख्य सरगना को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने उक्त दोनों आरोपियों के पास से भारी मात्रा में स्मैक बरामद की है। पुलिस ने दोनों के खिलाफ संबंधित धाराओं में मामला दर्ज कर न्यायालय में पेश किया है। जहां से उन्हें जेल भेज दिया।

बुधवार को यहां बहुद्देशीय भवन के सभागार में मामले का खुलासा करते हुए एसएसपी पंकज भट्ट ने बताया कि बीती रात मुखानी थाना पुलिस क्षेत्र में गश्त पर थी पुलिस की टीम जब गैस गोदाम रोड स्थित अम्बिका धर्मकांटा वाली गली के पास पहुंची तो पुलिस ने देखा कि एक व्यक्ति मकान के गेट के पास बैग लिए हुए खड़ा था तथा उसके सामने दो-तीन खड़े नजर आये जो संदिग्ध प्रतीत हो रहे थे। पुलिस ने जैसे ही अपना वाहन रोका तो खड़े लड़कों के मध्य अफरा तफरी मच गयी और वह सकपकाकर भागने लगे और फरार हो लेकिन पुलिस की मुस्तैदी ने बैग पकड़े संदिग्ध व्यक्ति को पकड़ लिया और तलाशी ली गयी तो उसके कब्जे से 110 ग्राम स्मैक बरामद हुई।

यह भी पढ़ें -   21 जुलाई 2024 रविवार का पंचांग, जानिए राशिफल में आज का दिन कैसा रहेगा आपका…

सख्ती से पूछताछ करने पर उसने अपना कैलाश शर्मा उर्फ चीमा पुत्र स्व. जगदीश शर्मा निवासी अम्बिका धर्मकांटा वाली गली मोतीनगर, गैस गोदाम रोड बताया। उसने यह भी बताया कि वह उक्त स्मैक को गांधीनगर खिचड़ी मोहल्ला में रहने वाले मुख्य सप्लायर आनन्द चन्द्रा पुत्र स्व. राधेलाल से खरीद कर लाया था और और अपने अम्बिका कालोनी से ही स्थानीय व पर्वतीय क्षेत्र के युवाओं को बेचे जानी थी।

टीम द्वारा इसकी जानकारी सीओ भूपेन्द्र सिंह धौनी को दी। उन्होंने तुरन्त कोतवाल हरेन्द्र चौधरी को टीम गठित कर मुख्य सप्लायर को गिरफ्तार करने के आदेश दिया। आदेशानुसार हल्द्वानी टीम द्वारा तत्काल मुखबिर तैनात करते हुए मुख्य सप्लायर की खोजबीन में निकल गयी जिसमें पुलिस को सफलता हाथ लगी पुलिस ने उक्त मुख्य सप्लायर को सत्यनारायण गली स्थित मदर डेयरी पर दबिश देकर उसकी मोटर साइकिल स्पेलेंडर यूके04एन-3958 के साथ गिरफ्तार किया। पुलिस ने उसके कब्जे से 12.20 ग्राम स्मैक भी बरामद की।

यह भी पढ़ें -   नीबू पानी के सेवन से आपके शरीर को भरपूर रूप से विटामिन सी प्राप्त होता है

मुख्य सप्लायर आनंद चंद्रा से पूछताछ में उसने बताया कि वह स्मैक रूद्रपुर स्थित आवास विकास निवासी गुड्डू भाई बिरयानी वाले से खरीदकर लाता है और हल्द्वानी व पहाड़ी क्षेत्रों में अपने एजेंटों के माध्यम से सप्लाई करता है। पुलिस ने दोनों के खिलाफ एनडीपीएस के अन्तर्गत मामला दर्ज किया जबकि मुख्य आरोपी थाना मुखानी में पंजीकृत मामलों में भी बांछित चल रहा था। पकड़े गए तस्कर को कार्रवाई के बाद न्यायालय में पेश किया है।

सफलता प्राप्त करने वाली टीम में थानाध्यक्ष रमेश बोहरा, एसओजी प्रभारी राजवीर सिंह नेगी, चौकी प्रभारी आर0टी0ओ0 प्रीति, चौकी प्रभारी हीरानगर धर्मेन्द्र कुमार, हे0कानि0 त्रिलोक सिंह, सोबन सिंह, कानि0 अशोक रावत, दिनेश नगरकोटी, भानू प्रताप ओली, अनिल गिरी, गोविन्द जीना, नारायण मुख्य रूप से शामिल थे।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें

👉 फेसबुक पर जुड़ने हेतु पेज़ लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल सबस्क्राइब करें

हमसे संपर्क करने/विज्ञापन देने हेतु संपर्क करें - +91 70170 85440