हिन्दू धर्म में कलयुग में हो रही बुरी बलाओं से कैसे बचाता है किन्नरों का आशीर्वाद? दुआओं में होती है ताकत!

खबर शेयर करें

समाचार सच, अध्यात्म डेस्क। हिंदू धर्म में कलयुग में किन्नरों का बहुत ज्यादा महत्व माना गया है। जिन्हें लोग ट्रांसजेंडर भी कहते हैं। सड़कों, चौराहों और ट्रेन आदि में दिखाई दे जाने वाले इन किन्नरों के बारे में मान्यता है कि इनके श्राप और दुआओं दोनों में बड़ी शक्ति होती है। हिंदू मान्यता है कि यदि कोई किन्नर किसी व्यक्ति को दिल से दुआ या फिर कहें आशीर्वाद दे तो उसके जीवन से बड़ी से बड़ी समस्या पलक झपकते दूर और मनोकामनाएं शीघ्र ही पूरी हो जाती हैं। कलयुग में बुरी बलाओं से किन्नरों का आशीर्वाद कैसे बचाता है…

हिंदू धर्म में पौराणिक कथाओं में न तो स्त्री और न ही पुरुष कहलाने वाले किन्नरों के बारे वर्णन मिलता है। महाभारत के अनुसार, शिखंडी नाम का एक किन्नर भीष्म की मृत्यु का कारण बना तो वहीं अज्ञातवास काटते समय अर्जुन ने एक साल तक वृहन्नला किन्नर का रुप धारण करके अपना जीवन व्यतीत किया था। हिंदू मान्यता के अनुसार, किन्नरों को दैवीय शक्ति प्राप्त होती है, जिसके कारण उनका आशीर्वाद जल्द ही किसी व्यक्ति को लग जाता है।

यह भी पढ़ें -   उत्तराखण्ड में साइबर ठगों ने एडिट कर युवती और उसके दोस्त की बना दी अश्लील फोटो, फिर कर दी 2 लाख की रकम की मांग

किन्नर से जुड़े ज्योतिष उपाय

  • यदि कोई व्यक्ति लंबे समय से बीमार चल रहा हो तो उसे जल्द स्वास्थ्य लाभ पाने के लिए बुधवार के दिन किन्नरों को मूंग की दाल दान करनी चाहिए।
  • मान्यता है कि किन्नरों से जुड़े उपाय से व्यक्ति को जल्द ही स्वास्थ्य लाभ मिलता है।
  • यदि आपके विवाह में कोई बाधा आ रही है या फिर आप अपने मनचाहे व्यक्ति से विवाह करना चाहते हैं तो आपको अपनी इस मनोकामना को पूरा करने के लिए किसी किन्नर को हरे रंग के वस्त्र और हरे रंग की चूड़ियां दान करनी चाहिए।
  • यदि लाख कोशिशों के बाद भी आपका करियर या कारोबार आगे नहीं बढ़ रहा है तो बुधवार के दिन किसी भी किन्नर को भोजन कराएं।
  • किन्नरों को कौड़ियां दान में दें और बदले में उससे कोई एक सिक्का आशीर्वाद के रूप में प्राप्त करें फिर उसे अपने धन स्थान पर रख लें। इससे धन की कमी दूर होने लगती है।
यह भी पढ़ें -   काठगोदाम गौला नदी में बहे किशोर का तीन दिन बाद हुआ शव बरामद, परिजनों में मचा कोहराम

किन्नरों से जुड़ी मान्यता
ज्योतिष के अनुसार, किन्नरों का संबंध ग्रहों के राजकुमार माने जाने वाले बुध ग्रह से होता है। जिन्हें खुश करने पर व्यक्ति की कुंडली में बुध ग्रह मजबूत होता है और उसे उसके शुभ फल प्राप्त होते हैं। यदि किसी किन्नर से जुड़े उपाय को करने के लिए बुधवार का दिन सबसे शुभ होता है। हालांकि आप चाहें तो इसे किसी भी दिन कर सकते हैं।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें

👉 फेसबुक पर जुड़ने हेतु पेज़ लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल सबस्क्राइब करें

हमसे संपर्क करने/विज्ञापन देने हेतु संपर्क करें - +91 70170 85440