दीक्षांत इंटरनेशनल स्कूल में विद्यार्थियों ने शिक्षकों के सम्मान में दी ऑनलाइन रंगारंग प्रस्तृति

Ad
Ad
खबर शेयर करें

समाचार सच, हल्द्वानी। भूतपूर्व उप राष्ट्रपति डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन के जन्मदिवस पर हल्द्वानी आर.टी.ओ रोड उदयलालपुर स्थित दीक्षांत इंटरनेशनल स्कूल द्वारा शिक्षक दिवस बहुत धूमधाम से मनाया गया। इस मौके पर छात्र-छात्राओं ने ऑनलाइन माध्यम से डॉ. राधाकृष्णन के जीवन पर प्रकाश डालने के साथ ही रंगारंग प्रस्तुति दी। विद्यालय प्रबंधक समित टिक्कू ने कार्यक्रम प्रारंभ करते हुए शिक्षक की महत्ता का विस्तापूर्वक वर्णन किया व सभी अध्यापकों को शिक्षक दिवस की बधाई दी।

यह भी पढ़ें -   पीएम देवभूमि में भरेंगे चुनावी हुंकार, सीएम लगातार ले रहे कार्यक्रम स्थल का जायजा

विद्यार्थियों ने अध्यापकों के सम्मान में एक से बढ़कर एक कार्यक्रम प्रस्तुत किए। और अध्यापकों के लिए अलग-अलग मनोरंजक प्रतियोगिताओं का आयोजन भी किया। जिसमें गाने की धुन सुनकर गाने के बोल बताने और अध्यापकों के बचपन की तस्वीर दिखाकर उन अध्यापिकों को पहचानना था। अध्यापकों ने भी प्रतियोगिता में भाग लेकर व गीत-नृत्य-कविता की प्रस्तुति देकर शिक्षक दिवस का आनन्द लिया। सभी कार्यक्रम अत्यंत सराहनीय थे।

यह भी पढ़ें -   उत्तराखण्ड की जनता को मिला आम आदमी पार्टी के रूप में तीसरा विकल्प : खाघ एवं आपूर्ति मंत्री इमरान हुसैन

शैक्षिक प्रबन्धिका श्रीमती स्मृति टिक्कू ने कहा कि शिक्षक समाज के शिल्पकार है, वे उन्नत समाज का निर्माण करते है। उन्होंने सभी अध्यापकों की इस कोरोना काल में अपने कर्त्तव्य को बखूबी निभाने के लिए प्रशंसा की। प्रधानाचार्या श्रीमती श्वेता पोद्दार ने कहा कि शिक्षा देना ही अध्यापक का ध्येय नहीं है बल्कि प्रत्येक विद्यार्थी व समाज का सर्वागीण विकास करना भी अध्यापक जीवन का मुख्य लक्ष्य होना चाहिए।

Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *