चीनी मिल कर्मियों और प्रबंन्धन मामले में श्रम मंत्री ने दिये उप समिति गठित करने के निर्देश

Ad
खबर शेयर करें

समाचार सच, देहरादून। प्रदेश के श्रम मंत्री डॉ0 हरक सिंह रावत की अघ्यक्षता में प्रदेश की चीनी मिलों के सम्बन्ध में गठित त्रिपक्षीय बोर्ड की विधान सभाकक्ष में संक्षिप्त समीक्षा बैठक आयोजित की गई।

बैठक में चीनी मिलों के कर्मचारियों द्वारा अनुरोध किया गया कि उनके हितों को ध्यान में रखते हुए उनको बेज बोर्ड से सम्बन्धित दिये जा रहे लाभ को जारी रखा जाय। जबकि प्रबन्धन पक्ष के सदस्यों द्वारा चीनी मिलों के घाटे में होने की बात कह कर इस सम्बन्ध में बेज बोर्ड सम्बन्धित लाभ वहन न कर पाने की बात कही। मंत्री ने चीनी मिलों के कर्मचारियों और प्रबन्धन पक्ष दोनो के विचारों को सुनने के पश्चात सचिव श्रम को इस सम्बन्ध में एक उप समिति गठित करने के निर्देश दिये जिसमें अनिवार्य रूप से वित्तीय तथा संख्यिकीय व्यक्ति का प्रतिनिधित्व शमिल हो।

यह भी पढ़ें -   महिला को ऑनलाइन होटल बुक करवाना पड़ा भारी, साइबर ठग ने लगाया 81 हजार का चूना

उन्हांेने कहा कि ये उप समिति बेज बोर्ड सम्बन्धित लाभ को जारी रखने अथवा ना रखने के सम्बन्ध में बोर्ड को अपनी आख्या प्रस्तुत करेगी। जिसके आधार पर बोर्ड अन्तिम निर्णय लेगा।

यह भी पढ़ें -   अब उत्तराखण्ड में 19 अक्टूबर तक बढ़ाया कोरोना कर्फ्यू, नई गाइडलाइन जारी....

इस दौरान बैठक में सचिव श्रम हरबंश सिंह चुग, श्रमआयुक्त सजय कुमार सहित सरकारी व गैर सरकारी मिल प्रबन्धन तथा उनसे जुडे कर्मिक प्रतिनिधि उपस्थित थे।

Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *