19 सितम्बर से प्रारम्भ होगी इंदिरा विकास संकल्प यात्रा : सुमित हृदयेश

Ad
खबर शेयर करें

समाचार सच, हल्द्वानी। उत्तराखंड कांग्रेस पब्लिकसिटी कमेटी के अध्यक्ष सुमित हृदयेश ने कहा कि जनप्रिय नेता और विकास का पर्याय रही स्व. डॉ इन्दिरा हृदयेश को इस दुनिया से विदा हुये आज 3 माह पूर्ण हो गए और इन 3 महीनों में एक पल भी ऐसा नहीं रहा जब हम सब ने उनको याद नहीं किया। कांग्रेसी नेता सुमित हृदयेश ने बताया कि शहर के वरिष्ठ कांग्रेसजनों से विस्तृत चर्चा के बाद यह निश्चित हुआ है कि वह रुके हुये इंदिरा के विकास कार्याे को पूर्ण करवाने के लिए वरिष्ठ कांग्रेसियों के मार्गदर्शन व जनता के सहयोग और आशीर्वाद से आगामी 19 सितंबर से इंदिरा विकास संकल्प यात्रा का शुभारम्भ किया जायेगा। उनका कहना था कि इस यात्रा का प्रमुख उदेद्श्य स्व0 डॉ0 इन्दिरा हृदयेश द्वारा हल्द्वानी विधानसभा में किये गये विकास कार्यों को जनता के सम्मुख रख क्षेत्र की जनता से स्थानीय समस्याओं के बारे में जानकारी प्राप्त कर उनका निराकरण करना है।

यह भी पढ़ें -   कल से खुलेंगे स्कूल, समय में क्या हुआ परिवर्तन जानने के लिए पढ़े…

संकल्प यात्रा के माध्यम से होगा जनता से सीधा संवाद
सुमित हृदयेश ने ‘‘इन्दिरा विकास संकल्प यात्रा” उद्देश्यों के बारे में बताते हुए कहा कि इस संकल्प यात्रा के माध्यम से जनता से सीधा संवाद कर माता जी (स्व0 इन्दिरा) द्वारा शुरू करवायी गयी जन परोपकारी योजनाओं को जनसहयोग के माध्यम से पूर्ण करवाने हेतु हल्द्वानी के सम्मानित निवासियों से आशीर्वाद प्राप्त कर उनके निधन के कारण उत्पन्न हुयी विपरीत परिस्थिति की भरपाई कर क्षेत्र की जनता को एक मजबूत नेतृत्व प्रदान करने का भरपूर प्रयास किया जायेगा। उनका कहना था कि जू और रिंग रोड जैसी योजनाओं के अधूरे रहने से हल्द्वानी और कुमाऊं क्षेत्र विकास के मामले में पीछे रह गया है। अगर यह योजनाएं पूर्ण हो गयी होती तो स्थानीय बेरेाजगोरों को रोजगार और स्वरोजगार के कई मौके स्थानीय स्तर पर पैदा हो सकते थे। लेकिन अब वह जनता के आशीर्वाद से उक्त योजनाओं को पूरा करने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे।

यह भी पढ़ें -   सीएम धामी ने किया जु-जित्सु खिलाड़ियों का सम्मान

माता जी के महत्वपूर्ण योजनाओं को पूरा करवाना मेरा राजनीतिक लक्ष्य
कांग्रेसी नेता सुमित हृदयेश ने बताया कि स्व0 डॉ0 इन्दिरा हृदयेश (माता जी) के द्वारा अपने जीवन के अंतिम वर्षों में कई महत्वपूर्ण विकास कार्यों को धरातल पर उतारा जिनमें अंतराष्ट्रीय स्टेडियम और स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स प्रमुख है। जबकि आई0एस0बी0टी0, चिड़ियाघर तथा रिंग रोड जैसी अति महत्वपूर्ण योजनाओं को रोक दिया गया। उन्होंने बताया कि राजनीतिक दुर्भावना के चलते भाजपा डबल इंजन की सरकार द्वारा किये रोके गये इन विकास कार्यों को पूर्ण करवाना मेरे राजनीतिक जीवन का महत्वपूर्ण लक्ष्य है।

स्व0 इंदिरा जी को हर माह की 13 तारीख को हल्द्वानी व रुद्रपुर में भोजन सेवा के माध्यम से दी जाती हैं श्रद्धांजलि
सुमित हृदयेश ने बताया कि उनकी याद में हर महीने की 13 तारीख को टीम थाल सेवा के माध्यम से थाल सेवा कर उनको श्रद्धांजलि अर्पित की जाती है क्योंकि स्व. इंदिरा हमेशा ही गरीब असहाय लोगों की मदद को तत्पर रहती थी। आज सोमवार को भी माता जी से जुड़ी कांग्रेस की वरिष्ठ महिला नेत्रियों ने टीम थाल सेवा संग थाल सेवा की। वही रुद्रपुर मे मैंने रूद्रपुर कांग्रेस परिवार संग ज़िंदगी जिंदाबाद नाम की प्रमुख सामाजिक संस्था के माध्यम से भोजन सेवा कर माता जी को श्रद्धांजलि अर्पित की।

यह भी पढ़ें -   पुस्तकालय घोटाले की टेंडर से लेकर भुगतान तक के रिकॉर्ड तलब, हाईकोर्ट ने दी सीबीआइ जांच की चेतावनी

वार्ता में मुख्य रूप से प्रदेश महासचिव एडवोकेट गोबिन्द बिष्ट, राजेन्द्र सुयाल, वरूण प्रताप भाकुनी, मयंक भट्ट, सुहेल सिद्दीकी, राजेन्द्र सिंह बिष्ट, जाकिर हुसैन, नरेन्द्रजीत सिंह रोडू, गोबिन्द बगड़वाल, मलय बिष्ट, अबु तसलीम, गिरीश पाण्डे, वीर सिंह बिष्ट मौजूद रहे।

Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *