accident

झारखंड रोपवे रेस्क्यू खत्म-59 में 3 की मौत, दो लोग एयरलिफ्ट के दौरान गिरकर मरे

खबर शेयर करें

समाचार सच, झारखंड (ऐजन्सी)। बीते रविवार 10 अप्रैल को राम नवमी के मौके पर सैकड़ों की संख्या में पर्यटक झारखंड के देवघर में त्रिकूट पहाड़ पर पहुंचे थे। शाम के वक्त रोपवे की दो ट्रॉलियां हवा में टकरा गई थी। इस हादसे में ट्रॉली में सवार लोग घायल हो गए। जब यह हादसा हुआ, उस वक्त करीब दो दर्जन ट्रॉली हवा में थी। आनन-फानन में कई लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया था लेकिन करीब 59 लोग पहाड़ी पर फंसे रह गए थे।
जबकि इसके बाद भारतीय वायुसेना ने रेस्क्यू की कमान संभाल ली । एयरफोर्स के दो एमआई-17 हेलीकॉप्टर बचाव कार्य में लगे हुए थे। यह ऑपरेशन लगातार 45 घंटो तक चला जिसमे 56 लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया।

झारखंड के देवघर में त्रिकुट पहाड़ रोपवे हादसे में फंसे 46 लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया है। इस दौरान तीन लोगों की मौत हो गयी। इसके साथ ही आज मंगलवार 12 अप्रैल को दोपहर 1.30 बजे तक तीसरे दिन रेस्क्यू ऑपरेशन खत्म हो गया। 45 घंटो तक लगातार चले इस रेस्क्यू ऑपरेशन में 56 लोगों को बचा लिया गया। इस पूरे ऑपरेशन के दौरान दो लोग हेलिकॉप्टर से गिर गए जिसमें एक महिला और एक पुरुष थे।

यह भी पढ़ें -   दहेजलोभी ससुरालियों का नहीं थम रहा है कहर, विवाहिता ने पुलिस से लगाई न्याय की गुहार

कल सोमवार को हेलिकॉप्टर से फिसले युवक की मौत हो गई थी जबकि आज हेलिकॉप्टर से फिसली एक महिला को अस्पताल में भर्ती कराया गया था पर कुछ देर बाद उसे भी मृत घोषित कर दिया।

यह भी पढ़ें -   जीआरपी ने नशे आजादी पखवाड़े के तहत चलाया काठगोदाम रेलवे स्टेशन में जागरूकता अभियान

महिला के गिरने का कारण बताया जा रहा है कि बचाव अभियान के दौरान यह महिला रस्सी टूटने की वजह से हेलिकॉप्टर से गिर गई और गंभीर रूप से घायल हो गई। जानकारी के अनुसार महिला देवघर की ही निवासी है। महिला को अस्पताल में तुरंत भर्ती कराया गया लेकिन कुछ देर उपचार के बाद उसकी मौत हो गई।

जबकि सोमवार 11 अप्रैल को राकेश मंडल नाम के एक युवक को जब हेलिकॉप्टर के ऊपर खींचा जा रहा था, तब सेफ्टी बेल्ट टूट जाने के कारण वह डेढ़ हजार फीट नीचे गिर गया था और मौके पर ही उसकी मौत हो गयी थी।

सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें

👉 फेसबुक पर जुड़ने हेतु पेज़ लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल सबस्क्राइब करें

हमसे संपर्क करने/विज्ञापन देने हेतु संपर्क करें - +91 70170 85440

Leave a Reply

Your email address will not be published.