कुमाऊं आयुक्त ने सुनी फरियादियों की समस्याएं, 33 शिकायतों पर दूरभाष के जरिए संबंधित अधिकारियों को किया निर्देशित

खबर शेयर करें

समाचार सच, हल्द्वानी। मुख्यमंत्री के निर्देशानुसार मण्डलायुक्त दीपक रावत ने शनिवार को जनता दरबार लगाकर फरियादियों की समस्याएं सुनी। जनता दरबार में फरियादियों द्वारा राजस्व, सड़क, विद्युत, पेयजल आदि से सम्बन्धित 33 शिकायतें दर्ज हुई। जिस पर आयुक्त दीपक रावत ने दूरभाष से वार्ता कर सम्बन्धित अधिकारियों को निर्धारित समयावधि में समस्याओं को निस्तारित कर कृत कार्यवाही से अवगत कराने के निर्देश दिए।

जनता दरबार के दौरान फरियादी धनीराम निवासी लामाचौड, हल्द्वानी ने बताया कि 02 वर्ष से उनके आवास में पेयजल का संयोजन विभाग द्वारा नहीं दिया गया है किन्तु जलसंस्थान द्वारा बिल भेजा जा रहा हैै इस संबंध में आयुक्त ने अधिशासी अभियंता जल संस्थान को एक सप्ताह के भीतर पेयजल का संयोजन देने के निर्देश दिए। यमुना धामी मुनौला के पति पिथौरागढ़ में जिला कार्यालय आयुर्वेदिक एवं यूनानी विभाग में वरिष्ठ सहायक के पद पर कार्यरत थे किन्तु दिसम्बर 2020 में कोविड-19 से मृत्यु हो गई थी। दो वर्ष बीत जाने के बाद भी विभाग द्वारा मृतक आश्रित में पत्नी को सेवा से योजित न करने पर आयुक्त ने नाराजगी व्यक्त करते हुए विभागीय अधिकारी को यथाशीघ्र उनकी पत्नी की मृतक आश्रित कोटे में फाइल तैयार कार्यवाही पूर्ण करने के निर्देश दिए।

यह भी पढ़ें -   उमुवि में 22 जुलाई को योग विज्ञान और प्राकृतिक चिकित्सा की प्रयोगात्मक परीक्षा

वहीं करतार चन्द्र निवासी, भैसिया गदरपुर उधमसिंहनगर द्वारा बताया कि उनसे कोरे कागज पर धोखे से दस्ताखत कराकर फर्जी तरीके से उनकी भूमि पर किसी अन्य व्यक्ति द्वारा जबरन कब्जा किया हुआ है जिस पर इस संबंध में मण्डलायुक्त ने उपजिलाधिकारी सितारगंज को सम्बन्धित व्यक्ति की फाइल प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। इस दौरान चोरगलिया क्षेत्र वासियों द्वारा अवगत कराया गया कि चोरगलिया औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान का भवन दो वर्ष पूर्व बनकर तैयार हो गया था किन्तु संस्थान में फैकल्टी की कमी के कारण संस्थान में फिटर व इलैक्ट्रीशियन की कक्षायें संचालित नहीं हो पा रही है। इस संबंध में आयुक्त से फैक्ल्टी की व्यवस्था का अनुरोध किया गया। बैठक में जवाहरनगर की कतिपय महिलाओं ने नगरनिगम में स्वच्छक के पद पर कार्य करने, विजय वीर सिंह नेगी निवासी गौजाजाली बिचली हल्द्वानी द्वारा भूखण्ड के रास्त से अतिक्रमण हटाये जाने का अनुरोध किया है। इस संबंध में मण्डलायुक्त ने सम्बन्धित अधिकारी को आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देंश दिए।

सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें

👉 फेसबुक पर जुड़ने हेतु पेज़ लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल सबस्क्राइब करें

हमसे संपर्क करने/विज्ञापन देने हेतु संपर्क करें - +91 70170 85440

Leave a Reply

Your email address will not be published.