हल्द्वानी में आठ दिन से लापता किशोरी का मिला शव, प्रेमी ने दोस्त के साथ मिलकर की हत्या

Ad
खबर शेयर करें

समाचार सच, हल्द्वानी। बुधवार की सुबह गौला नदी के किनारे बनभूलपुरा थाना क्षेत्र से आठ दिन से लापता किशोरी का शव मिलने से क्षेत्र में सनसनी फैल गयी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर उसे पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस ने हत्या के मामले में दो युवकों को भी गिरफ्तार किया है। पूछताछ के बाद यह मामला सामने आया है कि प्रेंमी और उसका दोस्त नशे के आदी थे और नशा को मना करने पर प्रेमी ने अपने दोस्त के साथ मिलकर उसकी हत्या कर दी। फिलहाल पुलिस दोनों आरोपियों से गहनता से पूछताछ में लगी हुई है। इधर मृतका किशोरी के परिजनों में कोहराम मचा हुआ है।

आपकों बता दें कि 29 सितंबर को दोपहर से मोहम्मदी मस्जिद इंदिरा नगर में रहने वाली 15 वर्षीय निदा खान पुत्री मो. इमरान खान लापता हो गयी थी। परिजनों ने उसकी काफी खोजबीन की लेकिन कहीं सुराग नहीं लगा। बाद में परिजनों ने बनभूलपुरा थाने में उसकी गुमशुदगी दर्ज करवाई थी। इतना ही नहीं किशोरी की मां रेशमा खान ने निदा के दानिश के साथ होने की बात कही तो पुलिस ने दानिश को पूछताछ के लिए उठा लिया। उससे गहनता से पूछताछ हुई लेकिन कोई नतीजा नहीं निकल पाया।

यह भी पढ़ें -   हरमीत को फांसी की सजा, अपने ही परिवार के पांच सदस्यों की थी बेरहमी से हत्या

गुमशुदगी दर्ज होने के बाद से ही पुलिस ने क्षेत्र के सभी सीसीटीवी फुटेज खंगाले। एक सीसीटीवी में दिन में करीब 2 बजे निदा खान दानिश के साथ दिखायी दी थी। इसके बाद करीब 2 बजकर 28 मिनट पर निदा अपने यहां किराए पर रहने वाले किराएदार की बच्ची के साथ दिखाई दी। इसके बाद से ही निदा अचानक रहस्यमय तरीके से लापता हो गई। इधर बाद में पुलिस ने दानिश को अपने गिरफ्त में लेकर उससे कई बार पूछताछ की। लेकिन हर बार दानिश अपनी बात से मुकरता रहा। इधर दूसरी ओर पुलिस भी लापता निदा खान को बरामद करने के लिए हर एंगल से जांच में लगी हुई थी। मंगलवार को भी जब शाम को जब पुलिस ने रजा गेट गौजाजाली के पास के कैमरे खंगाले तो एक कैमरा फुटेज में निदा खान जीशान नामक युवक के साथ दिखाई दी। पुलिस ने जीशान को पूछताछ के लिए उठा लिया। पूछताछ के दौरान जीशान टूट गया और उसने पूरा राज खोलकर रख दिया।

यह भी पढ़ें -   सीएम धामी की श्रद्धालुओं से अपील-चारधाम के लिए जारी एसओपी का पूरा करें पालन

पूछताछ में जीशान ने पुलिस को बताया कि 29 सितंबर को दानिश और निदा खान के साथ वह गौला नदी के किनारे गए थे। इस दौरान दानिश और जीशान ने स्मैक पीने का प्रयास किया तो निदा खान ने रोका। जिस पर उन्होंने निदा खान को थप्पड़ जड़ दिया। जिससे वह बेहोश हो गई। पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि इसके बाद निदा खान के दुपट्टे से उसका गला घोटकर उसे मौत के घाट उतार दिया। बाद में उसके शव को गौला नदी के पास स्थित एक नाले में ठिकाने लगा दिया।

इधर सूचना मिलते ही एसएसपी प्रीति प्रियदर्शिनी, एसपी सिटी डा. जगदीश चंद्र, सीओ शांतनु पाराशर, एसओजी प्रभारी धर्मवीर सोलंकी, एसओ बनभूलपुरा प्रमोद पाठक, एसओ मुखानी एसओ मुखानी कवींद्र शर्मा, मंडी चौकी प्रभारी दिनेश जोशी, एसआई दीवान सिंह, सादिक हुसैन आदि भी दल बल के साथ घटनास्थल पर पहुंच गए। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस ने मौके से कई चीजों को सैंपल के तौर पर एकत्र भी किया है। फिलहाल दोनों युवकों से पुलिस पूछताछ कर रही है। इधर, किशोरी का शव बरामद होने से परिजनों में कोहराम मचा हुआ है।

यह भी पढ़ें -   सीएम ने परिवहन एवं आबकारी विभाग की समीक्षा बैठक में अधिकारियों को दिये कई दिशा-निर्देश

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रीति प्रियदर्शिनी इस मामले पर बोलते हुए कहा कि निदा खान की मौत से रहस्य पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही उठ सकेगा। हत्या किन कारणों से हुई यह कहना अभी मुश्किल है। दोनों ही आरोपियों से गहनता से पूछताछ की जा रही है। मामले से जल्द पर्दा उठ जाएगा।

Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *