नैनीतालः नए पुलिस कप्तान प्रहलाद नारायण मीणा ने संभाला कार्यभार, बताया अपने काम करने का तरीका

खबर शेयर करें

समाचार सच, हल्द्वानी। नैनीताल के नवनियुक्त वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रहलाद नारायण मीणा ने कार्यभार संभालते हुए आदर्श पुलिसिंग पर जोर दिया। सराहनीय काम पर पुरस्कृत कर प्रोत्साहित किया जाएगा तो अपराधियों से सांठगांठ करने वाली विभागीय ब्लेक सीप को चिन्हित कर उनके खिलाफ ऐसी कार्रवाई की जाएगी कि दूसरों को सबक मिलेगा, विभाग को कलंकित करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा। पीड़ितों की समस्याओं का प्राथमिकता से निस्तारण किया जाएगा।

नहीं छोड़ी जाएगी कोई कसर
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पद का कार्यभार ग्रहण कर बहुउद्देश्यीय भवन में पत्रकारों से रू-ब-रू प्रहलाद नारायण मीणा ने बताया कि शासन की प्राथमिकताओं को पूरी पारदर्शिता से शतप्रतिशत लागू कराने में कसर नहीं छोड़ी जाएगी। पुलिस महानिदेशक की नीति-निर्देशों के अनुरूप धरातल पर शत प्रतिशत कार्य होगा। उन्होंने ध्येय वाक्य- मैं उनके साथ हूं, जिनके साथ कोई नहीं है के साथ वायदा किया कि पीड़ितों की समस्याओं के समाधान के लिए सर्व सुलभ, सर्व उपलब्धता के साथ ही टेलीफोन पर मिली शिकायतों का शतप्रतिशत निराकरण कराने का प्रयास तो करेंगे ही साथ ही उसका फीड बैक भी लेंगे। उन्होंने बताया कि प्रमुख अपराध व अपराधियों को चिन्हित कर कड़ी कार्यवाही की जाएगी। यातायात व सिविल पुलिस के साथ ही जन सहयोग से यातायात व्यवस्था को सुदृढ़ किया जाएगा। उन्होंने कहा कि यातायात नियमों का सख्ती से पालन कराया जायेगा, जिसके लिए जनता का सहयोग आवश्यक है। नैनीताल पुलिस पूरे मनोयोग से अपने दायित्वों का निर्वहन कर जनता की अपेक्षाओं पर खरा उतरेगी। युवाओं को नशे के मकड़जाल में फॅसने से बचाने हेतु नशे के तस्करों पर कार्यवाही की जायेगी। उन्होंने कहा वर्तमान में ड्रग्स, साईबर ठगी, महिला सुरक्षा एक चुनौती का विषय है ऐसे मामलों में कड़ी कार्यवाही की जाए। साईबर ठग आमजन मानस की जीवनभर की कमाई एक झटके में उड़ा रहे हैं, साईबर ठगी के मामले सामने आने पर साईबर ठगों को गिरफ्तार करने के लिए हर सम्भव प्रयास किये जायेगें।

यह भी पढ़ें -   श्रावण माह 2024: सावन में करें भगवान शिव का रुद्राभिषेक और पाएं ग्रह बाधाओं से मुक्ति

अच्छा काम करने वाले होंगे पुरस्कृत
एसएसपी प्रहलाद नारायण मीणा ने थाना दिवसों को सार्थक बनाने पर जोर देते हुए बताया कि जनशिकायतों, जमीनों के विवादों को चिन्हित कर थाना दिवस में दोनों पक्षों के सामने निस्तारण किया जाएगा। आईजीआरएस व सीसीटीएनएस की शिकायतों का निस्तारण पारदर्शिता व निष्पक्षता से करने एवं अपराधों पर अंकुश, अनावरण व अपराधियों की धरपकड़ में त्वरित कार्रवाई के साथ ही इलेक्ट्रनिक/वैज्ञानिक संसाधनों का भरपूर प्रयोग करने के साथ ही विवेचना व जांच सही व गुणवत्तायुक्त हो, पर विशेष जोर रहेगा। समय-समय पर इसकी समीक्षा कर अच्छा कार्य करने वालों को पुरस्कृत किया जाएगा।

यह भी पढ़ें -   श्रावण माह 2024: सावन के दौरान सभी ग्रहों को प्रसन्न करने के लिए करें ये उपाय, दूर होंगी परेशानियां

इससे पूर्व बहुउद्देश्यीय भवन हल्द्वानी के पुलिस कार्यालय में गार्ड सलामी लेने के उपरान्त जनपद नैनीताल का कार्यभार ग्रहण किया गया। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक नैनीताल वर्ष 2012 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं। इससे पूर्व एसपी रूद्रप्रयाग, एसएसपी अल्मोड़ा, पुलिस अधीक्षक क्षेत्रीय, पुलिस अधीक्षक सीआईडी हल्द्वानी एवं पुलिस अधीक्षक सर्तकता अधिष्ठान हल्द्वानी के पद पर नियुक्त रह चुके हैं। इस अवसर पर अपराध एवं यातायात पुलिस अधीक्षक डॉ0 जगदीश चंद्र, एसपी सिटी हरबंस सिंह एस.पी. सिटी हल्द्वानी, क्षेत्राधिकारी भूपेन्द्र सिंह धौनी, नगर सहित समस्त क्षेत्राधिकारी उपस्थित रहे।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें

👉 फेसबुक पर जुड़ने हेतु पेज़ लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल सबस्क्राइब करें

हमसे संपर्क करने/विज्ञापन देने हेतु संपर्क करें - +91 70170 85440