nokri naam par tagi

अब ठगों ने पीआरडी महिला जवान को बनाया अपना शिकार, रेलवे में नौकरी के नाम पर गवाएं 8 लाख रुपये, आप भी रहे सावधान…

खबर शेयर करें

समाचार सच, देहरादून। उत्तराखण्ड में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। ताजा मामला हरिद्वार क्षेत्र का है, जहां प्रांतीय रक्षक दल पीआरडी की महिला जवान से रेलवे विभाग में नौकरी लगाने के नाम पर आठ लाख रुपये की ठगी कर ली गयी। पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने सहारनपुर के दो लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।पुलिस मामले की जांच शुरू कर दी है।

लक्सर की रहने वाली एक पीआरडी की महिला जवान द्वारा पुलिस को दी तहरीर में उसने बताया कि सहारनपुर के एक धार्मिक स्थल में उसकी और उसके परिजनों की गहरी आस्था है। वो अक्सर वहां आते-जाते रहते हैं। 2018 में धार्मिक स्थल की देखरेख करने वाले दो लोगों ने उसे सहारनपुर के एक व्यक्ति से मिलाया। उस व्यक्ति ने कहा कि उसकी रेल विभाग के बड़े अफसरों से जान-पहचान है। अगर कोई पहचान वाला हो तो वो उसकी नौकरी रेलवे में लगवा सकता है। इस बात पर पीआरडी की महिला जवान ने अपनी और छोटी बहन की नौकरी लगवाने की बात की। इस नौकरी को दिलाने के एवज में आरोपी ने उनसे 8 लाख रुपये लिए। पीड़ित ने आरोपी की बात पर भरोसा कर के उसे तीन बार में 8 लाख की रकम दे दी। रकम हड़पने के बाद आरोपी उसे टालने लगा।

यह भी पढ़ें -   अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर विधानसभा अध्यक्षा ने विधान सभा भवन में किया योगाभ्यास

तहरीर में पीड़ित का कहना है कि वो लगातार आरोपी के घर के चक्कर लगा रही है, नौकरी न लगने पर उसने पैसे भी वापस मांगे, लेकिन आरोपी बहानेबाजी कर उन्हें टाल रहे हैं और अब आरोपियों द्वारा उनकी रकम लौटाने से इनकार कर रहे हैं। साथ ही शिकायत करने पर जान से मारने की धमकी दे रहे हैं। पीड़िता की शिकायत पर लक्सर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें

👉 फेसबुक पर जुड़ने हेतु पेज़ लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल सबस्क्राइब करें

हमसे संपर्क करने/विज्ञापन देने हेतु संपर्क करें - +91 70170 85440

Leave a Reply

Your email address will not be published.