गौलापार खेड़ा में मां भगवती चौकी का आयोजनः गायक कलाकारों ने एक से बढ़कर एक भजनों की दी प्रस्तुति, श्रद्धालुओं को किया मंत्रमुग्ध

खबर शेयर करें

समाचार सच, गौलापार/हल्द्वानी। गौलापार खेड़ा स्थिति श्रीराज जी मैरिज हॉल में रविवार रात को मां भगवती की तृतीय भव्य चौकी का आयोजन किया गया। मां भगवती जागरण में माता रानी का मनमोहक दरबार सजाया गया और माता रानी का आकर्षक श्रृंगार किया गया। जागरण में बाहर से आए गायक कलाकारों ने माता रानी के एक से बढ़कर एक भजनों की प्रस्तुति देकर श्रद्धालुओं को मंत्रमुग्ध कर दिया। वहीं भजनों के बीच कई कलात्मक झाकियां भी कलाकारों द्वारा प्रस्तुत की गई, राम-सीता, लक्ष्मण व हनुमान की झांकी आकर्षण का केंद्र रही। इस मौके पर विशाल भण्डारे का आयोजन किया गया। जिसमें भारी संख्या में भक्तजनों ने प्रसाद ग्रहण किया।

यह भी पढ़ें -   खेत में कार्य कर रहे भाई बहन की आकाशीय बिजली के चपेट में आने से मौत, परिजनों में मचा कोहराम

यहां करीब सायं 7 बजे से शुरू हुए मां भगवती चौकी के आयोजक प्रधान प्रतिनिधि एवं पूर्व क्षेत्र पंचायत अध्यक्ष अर्जुन सिंह बिष्ट तथा उनकी पत्नी प्रधान श्रीमती लीला बिष्ट ने जागरण की शुरुआत माता रानी की ज्योत जगाकर माता रानी से मन्नतें मांगी। तद्पश्चात जागरण पार्टी के कलाकारों ने बारी-बारी से महामाई का गुणगान किया। कलाकारों ने भजन गाकर भक्तों को झूमने पर विवश कर दिया। भजनों पर उपस्थित भक्त श्रद्धालुओं ने भक्तिधारा में बहते चले गए। जागरण स्थल पर महामाई का भव्य दरबार सजाया गया। मां भगवती की मूर्ति के अलावा हनुमान जी, राधा-कृष्ण, भगवान शंकर मां काली की झांकी सजाई गई। इस दौरान हनुमान की भूमिका ने पारंपरिक वेशभूषा पर आधारित कई दृश्य ऐसे प्रस्तुत कर दिए की श्रोतागण रोमांचित हो उठे, और पूरा वातावरण जय श्री राम! जय श्री राम! जय श्री राम और जय हनुमान के नारों से गुंजायमान हो उठा।
करीब रात्रि 12 बजे मां भगवती की आरती के साथ चौकी का समापन किया गया। साथ ही हलुवा चना का प्रसाद वितरण किया गया। तद्पश्चात लोगों ने भण्डारे भी ग्रहण किया गया।

यह भी पढ़ें -   आषाढ़ माह में इन चीजों का दान खोलेगा धन आगमन के रास्ते, पितृ प्रसन्न होंगे दूर होगी हर बाधा
Ad Ad Ad Ad Ad
Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें

👉 फेसबुक पर जुड़ने हेतु पेज़ लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल सबस्क्राइब करें

हमसे संपर्क करने/विज्ञापन देने हेतु संपर्क करें - +91 70170 85440