gurwar

अनुशासन के मामले में काफी कठोर और खुशमिजाज होते है गुरुवार को जन्मे लोग

खबर शेयर करें

समाचार सच, स्वास्थ्य डेस्क। किसी भी कुंडली को बनाते समय इस बात पर भी ध्यान दिया जाता है की उस व्यक्ति का जन्म किस दिन हुआ था। दरअसल, सप्ताह के दिन भी इंसान के गुणों और स्वभाव पर असर डालते हैं। अगर किसी का जन्म गुरुवार को हुआ है तो माना जाता है कि वह व्यक्ति समझदार और साहसी होने के साथ ही महत्वाकांक्षी भी होगा। गुरु के दिन होने की वजह से इन लोगों में लीडरशिप क्वालिटीज जबरदस्त होती हैं तो ये अनुशासन के मामले में काफी कठोर होते हैं। यही वजह है कि खुशमिजाज होने के बावजूद लोग इनके साथ ज्घ्यादा देर तक रहना पसंद नहीं करते।

गुरुवार को जन्म लेने वाले लोग का व्यक्तित्व प्रभावी होता है। यही वजह है कि लोग इनसे बहुत जल्दी इंप्रेस हो जाते हैं। तीक्ष्ण बुद्धि के चलते समस्याओं का आसानी से समाधान निकाल लेने वाले इन लोगों को ऑफिस में काफी सराहा जाता है। इसी गुण के चलते इनके दोस्त भी जल्दी बन जाते हैं और इनमें से कुछ इनके प्रति खासे समर्पित भी रहते हैं। गुरुवार को जन्मे लोगों की एक और खास बात होती है की वे लॉन्ग टर्म प्लानिंग की बात नहीं करते। इनका मकसद हमेशा आगे की छोड़ आज को अच्छी तरह जीने का रहता है।

यह भी पढ़ें -   मेडिकल छात्रों को भविष्य में डिजी लॉकर के माध्यम से डिग्रियां उपलब्ध कराने के निर्देश

अगर लुक्स की बात करें तो गुरुवार को दुनिया में आने वाले लोग आमतौर पर औसत से लंबी कदकाठी के होते हैं। ऐसे लोग अक्सर साफ रंग के होते हैं और दिखने में आकर्षक होते हैं। इनके स्वभाव और बातचीत के लहजे से लोग इनकी ओर खिंचे आते हैं। वैसे ये दूसरों से काम निकालना भी बखूबी जानते हैं। लेकिन धोखा देने इनके नेचर में नहीं होता। वहीं ऐसे लोग साज सज्घ्जा, सैर सपाटा, खाने पीने के शौकीन होते हैं। खुद के साथ ये दूसरों पर भी खर्चते हैं इसलिए इनके हाथ में पैसा ज्यादा रुकता नहीं है।

भारी आवाज, धार्मिक स्वभाव
गुरुवार को सप्ताह का पांचवां दिन माना गया है और इसके स्वामी देवता बृहस्पति माने जाते हैं। ऐसे लोग अक्सर लेखक, प्रकाशक, धर्म गुरु, पत्रकार, वकील, नेता आदि बनते हैं और थोड़ी मेहनत में इन क्षेत्रों में अच्छी सफलता पा लेते हैं। ऐसे लोगों का लकी नंबर 4 होता है और गुरुवार के दिन इनको पीला रंग धारण कर व्रत रखना चाहिए। वहीं मंगलवार और गुरुवार इनके लकी डे माने जाते हैं।

कैसी होती हैं महिलाएं
गुरुवार को जन्म लेने वाली महिलाएं बहुत आधुनिक नहीं होती हैं। उनकी विचारधारा जरूर खुली होती है लेकिन वे सीमा में रहना ही पसंद करती हैं। इस वजह से उनको अक्सर घमंडी भी समझा जाता है जबकि ऐसा होता नहीं है। लेकिन हां, इनकी दोस्ती सभी से नहीं हो पाती है। ये महिलाएं धार्मिक प्रवृति की भी होती हैं। इनका रंग गोरा होता है लेकिन चेहरे पर गुलाबी रंगत की जगह पीलापन दिखता है।

यह भी पढ़ें -   आज दिनांक १२सितम्बर सोमवार का पंचांग, राशिफल में जानिए कैसा बीतेगा आपका पूरा दिन

जहां तक जीवनसाथी की बात है तो ऐसी महिलओं को शालीन स्वभाव, आकर्षक और परवाह करने वाला पति मिलता है। हालांकि विवाह के मामले में ये महिलाएं अक्सर भावुकता में कदम उठाती हैं जिससे उनको बाद में परेशान होना पड़ता है। गुरुवार को जन्मी महिलाओं का वघ्विाह पूरी जल्दबाजी में नहीं, पूरी छानबीन करके ही करना चाहिए।

ये हो सकती हैं परेशानियां
गुरुवार को जन्मे लोगों को कुछ खास सेहत संबंधी समस्याएं बहुत परेशान करती हैं। लीवर, खून, हार्ट से जुड़ी तकलीफें अक्सर इन लोगों को परेशान करती हैं। वहीं अन्य दिनों की अपेक्षा गुरुवार को जन्घ्म लेने वाले लोग ज्यादा मोटे होते हैं।

Ad - Harish Pandey
Ad - Swami Nayandas
Ad - Khajaan Chandra
Ad - Deepak Balutia
Ad - Jaanki Tripathi
Ad - Asha Shukla
Ad - Parvati Kirola
Ad - Arjun-Leela Bisht

सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें

👉 फेसबुक पर जुड़ने हेतु पेज़ लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल सबस्क्राइब करें

हमसे संपर्क करने/विज्ञापन देने हेतु संपर्क करें - +91 70170 85440

Leave a Reply

Your email address will not be published.