हल्द्वानी महानगर के 15 स्पा सेंटरों का पुलिस ने किया औचक निरीक्षण, पायी गयी अनियमितता हुई कार्रवाई

खबर शेयर करें

समाचार सच, हल्द्वानी। महानगर में नैनीताल पुलिस ने महानगर हल्द्वानी के 15 स्पा सेंटरों का औचक निरीक्षण किया। पुलिस इस कार्रवाई से स्पा सेंटरों में हड़कंप मच गया। इस दौरान पुलिस टीम ने उक्त स्पा सेंटरों में अनियामितता पाये जाने पर कार्रवाई कर 70 हजार रुपये का चालान काटा।

Police did surprise inspection of 15 spa centers of Haldwani metropolis

आपको बता दें कि एसएसपी पंकज भट्ट के द्वारा महिलाओं की सुरक्षा के दृष्टिगत महानगर हल्द्वानी में 19 स्पा सेंटरों को चिन्हित किया गया था। एसएसपी को शहर के स्पा सेंटर को लेकर अनियमितता की शिकायत मिल रही थी, जिस पर उन्होंने पुलिस को कार्रवाई के निर्देश दिये। इसी के तहत नैनीताल क्षेत्राधिकारी श्रीमती विभा दीक्षित के नेतृत्व में 14 टीमों का गठन किया गया। शुक्रवार को उक्त टीम द्वारा महानगर हल्द्वानी में स्थित स्पा सैंटरो में चेकिंग अभियान चलाया गया। इस दौरान टीम को स्पा सेंटरों में निर्धारित मापदण्डों के विपरीत/अनियमितता पाये जाने पर स्पा सैन्टरों के विरूद्व चालानी कार्यवाही की गयी।
एसएसपी पंकज भट्ट ने बताया है कि चैकिंग के दौरान 15 स्पा सेन्टरों में अनियमितता पायी गयी। जिसके तहत पुलिस एक्ट में लगभग 70 हजार रूपये के चालान किये गये हैं। सभी को चेतावनी दी गयी है कि यदि भविष्य में भी इसी प्रकार पुर्नरावृत्ति होती है तो सम्बन्धित स्पा सेंटर को सीज करने की कार्रवाई की जायेगी।

यह भी पढ़ें -   गर्मियों में ज्यादा गर्मी बढ़ जाने के कारण अक्सर दूध फटने की शिकायत होती है इसे बचाने के लिये अपनाइये ये तरीके

इन स्पा सेंटरों पायी गयी अनियमितता
1- द गोल्डन स्पा
2- योर स्पा
3- रिलैक्स स्पा
4- सिल्वर बुद्धा
5- प्लान बी
6- प्लान बी-2
7- सैवन हैवन
8- हिमालय स्पा
9- गोल्डन स्पा
10- रॉयल स्पा
11- हेल्थ क्लब
12- ग्राउंड ऑर्चिड स्पा
13- सनलाइट स्पा
14- पीसफुल स्पा
15- लोटस स्पा

यह भी पढ़ें -   उत्तराखंड में 1 बजे तक कुल 33.33 फीसदी हुआ मतदान, देखिए अभी तक का पांचों सीटों का मत प्रतिशत

चैकिंग टीम में: वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पी0आर0ओ0 धर्मवीर सोलंकी, प्रभारी एण्टी ह्यूमन टैªफिकिंग सैल प्रभारी श्रीमती ललिता पाण्डे, साईबर सैल प्रभारी संजय कुमार, एसआईएस प्रभारी हरपाल सिंह समेत कोतवाली हल्द्वानी व बनभूलपुरा, मुखानी, काठगोदाम थाना में तहत समस्त महिला उप निरीक्षक।

सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें

👉 फेसबुक पर जुड़ने हेतु पेज़ लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल सबस्क्राइब करें

हमसे संपर्क करने/विज्ञापन देने हेतु संपर्क करें - +91 70170 85440