राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द 28 को ऋषिकेश के दौरे पर

खबर शेयर करें

समाचार सच, देहरादून/ऋषिकेश। राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द 28 नवम्बर को ऋषिकेश के दौरे पर रहेंगे। वे यहां परिवार समेत परमार्थ निकेतन पहुंचेंगे और विभिन्न धार्मिक अनुष्ठानों के अलावा शाम को गंगा आरती में भी शिरकत करेंगे। उक्त जानकारी देते हुए महापौर अनीता ममगाईं ने दी। आपकों बता दें कि राष्ट्रपति के दौरे को लेकर पूर्व से शहर को चमकाया जा रहा है। नगर निगम महापौर अनीता ममगाईं ने खुद स्वच्छता की कमान संभाली है।

Ad

आपकों बता दें कि नगर निगम महपौर की देखरेख में निगम की तमाम टीमें शनिवार सुबह एम्स के पास स्थित क्षेत्रों में युद्ध स्तर पर सफाई कार्य में लगी हुई हैं। इधर राष्ट्रपति के ऋषिकेश आगमन को लेकर शासन-प्रशासन भी मुस्तैदी के साथ जुट गया है। सूत्रों के हवाले से राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द रविवार दोपहर परिवार सहित गंगा पार परमार्थ निकेतन पहुंचेंगे। इससे पहले वह विशेष विमान से जौली ग्रांट एयरपोर्ट पहुंचेंगे। राष्ट्रपति का एम्स हेलीपैड से सड़क मार्ग के जरिए परमार्थ निकेतन पहुंचने का कार्यक्रम है। परमार्थ निकेतन आगमन पर राष्ट्रपति महामहिम विभिन्न धार्मिक अनुष्ठानों के अलावा सांध्य आरती में भी शिरकत करेंगे।

यह भी पढ़ें -   यूपी में होंगे सात चरणों में चुनाव, जानें मतदान का पूरा कार्यक्रम…

राष्ट्रपति के दौरे को लेकर प्रोटोकाल को देखते हुए अफसरों ने तैयारियों में पूरी तैयारियों में लगी हुई हैं। नगर निगम प्रशासन ने भी राष्ट्रपति के दौरे को लेकर युद्ध स्तर पर स्वच्छता की तैयारियों को तेज कर दिया है। ऋषिकेश आगमन को लेकर स्वच्छता के व्यापक इंतजाम किए गए हैं। सड़कों की सफाई, पैचिंग और रंगाई-पुताई का काम भी किया जा रहा है।

Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *