राज्य के 1734 वीर सैन्य शहीदों के घरों से मिट्टी कलश में लेकर दून में होगा सैन्यधाम का निर्माण : गणेश जोशी

Ad
खबर शेयर करें

सैनिक कल्याण मंत्री ने कहा- हल्द्वानी आयोजित वृहत समारोह में जनपद के 56 शहीदों के परिवारों को ताम्र पत्र से किया जायेगा सम्मानित

समाचार सच, हल्द्वानी। जनपद में सैनिक सम्मान यात्रा कार्यक्रम की रूप-रेखा तय करने हेतु अधिकारियों व सैनिक संगठनों के साथ सर्किट हाउस काठगोदाम में सैनिक कल्याण एंव औद्योगिक विकास, खादी एंव ग्रामोद्योग मंत्री गणेश जोशी ने एक महत्वपूर्ण बैठक की। उन्होने कहा कि देहरादून में भव्य सैन्यधाम का निर्माण किया जा रहा है प्रदेश के 1734 वीर सैन्य शहीदों के घरों से मिट्टी कलश में लेकर देहरादून में सैन्यधाम का निर्माण किया जायेगा। उन्होने बताया कि देश का सबसे भव्य सैन्यधाम बनाया जा रहा है सैन्यधाम में शहीदों के चित्र, लाइब्रेरी, थियेटर, लाईट एंव साउण्ड, मन्दिर आदि बनाया जायेगा।

यह भी पढ़ें -   पुनर्वासित परिवारों को मूलभूत सुविधाएं सुनिश्चित की जाए : सीएम

मंत्री ने बताया कि जनपद में सभी ब्लाकों के वीर शहीद सैनिकों के घरों से मिट्टी लाई जायेगी, इसके लिए ब्लाक स्तर पर शहीद कार्यक्रम आयोजित किये जायेगे, प्रत्येक ब्लाक कार्यक्रम में विधायक, जिला पंचायत अध्यक्ष, क्षेत्र प्रमुख अन्य जनप्रतिनिधि प्रतिभाग करंेगे। शहीदों के घरों से मिट्टी लाने हेतु टीमे बनाई जायंेगी, टीम में खण्ड विकास अधिकारी, पंचायतराज अधिकारी, राजस्व के साथ ही ब्लाक सैनिक कल्याण समन्वयक होगे। उन्होने पर्याप्त वाहनों की व्यवस्था करने के निर्देश जिलाधिकारी व सैनिक कल्याण अधिकारी को दिये। उन्होेंने कहा कि जनपद का भव्य वृहत कार्यक्रम हल्द्वानी में आयोजित किया जायेगा, जिसकी समस्त व्यवस्थाएं कराने के निर्देश अधिकारियों को दिये। मंत्री ने कहा कि जनपद में 56 शहीद चिन्हित है हल्द्वानी वृहत समारोह में सभी 56 शहीदों के परिवारों को ताम्र पत्र देकर सम्मानित किया जायेगा।

यह भी पढ़ें -   अवैध रूप से शराब की बिक्री कर रहे दो लोग आये पुलिस की गिरफ्त में

कार्यक्रम में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, केन्द्रीय रक्षा मंत्री अजय भट्ट के साथ ही पूर्व जनरल बीके सिह भी कार्यक्रम में प्रतिभाग करेगे। उन्होने कार्यक्रम की सभी व्यवस्थाएं सुनिश्चित कराने के निर्देश अधिकारियों को दिये। उन्होने सैनिक संगठनों से कहा कि हल्द्वानी भव्य कार्यक्रम में अधिक से अधिक पूर्व सैनिको को लाने के निर्देश भी दिये। मंत्री ने सैनिक विश्राम गृह हेतु लालकुऑ में चिन्हित भूमि संयुक्त निरीक्षण करने के निर्देश प्रभागीय वानाधिकारी, राजस्व अधिकारी व सैनिक कल्याण अधिकारी को दिये।

यह भी पढ़ें -   मोटाहल्दू में सैनिक कल्याण मंत्री ने किया शहीद चन्दन सिंह की प्रतिमा का अनावरण

बैठक में विधायक नवीन दुम्का, राम सिंह कैडा, जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल, मुख्य विकास अधिकारी डॉ. संदीप तिवारी, अपर जिलाधिकारी अशोक जोशी, प्रभागीय वानाधिकारी संदीप कुमार , सैनिक कल्याण अधिकारी कैप्टन सेनि आरएस धपौला, प्रबन्धक उपनल कर्नल सेनि बीके साह, डॉ. अनिल कूपर डब्बू, पुष्कर काला सहित विभिन्न सैन्य संगठनों के पदाधिकारी एंव पूर्व सैनिक मौजूद थे।

Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *