अजब-गजबः सांप पड़ा एक व्यक्ति के पीछे, एक माह में काटा पांच बार, बचने को गया मौसी के घर, वहां भी डसा, यह है पूरा मामला…

खबर शेयर करें

समाचार सच, यूपी/फतेहपुर (एजेन्सी)। उत्तर प्रदेश के फतेहपुर जिले में सांप ने एक शख्स का सोना उठना, खाना-पीना सब हराम कर दिया। सांप उसके ऐसा पीछे पड़ा कि एक महीने के अंदर पांच बार उसे डस लिया। लेकिन इससे ज़्यादा गज़ब तब हुआ जब शख्स हर बार इलाज के बाद ठीक हो गया। हद तो तब हो गई जब वह सांप के डर से अपनी मौसी के घर रहने लगा और सांप ने वहां पहुंच कर भी उसे डस लिया। इस घटना से सिर्फ युवक ही नहीं बल्कि उसका पूरा परिवार घबराया हुआ है और चिंता में है कि ऐसा क्यों हो रहा है?

यह मामला मलवा थाना क्षेत्र के सौरा गांव का है। फिलहाल विकास दुबे नाम के पीड़ित शख्स का एक प्राइवेट अस्पताल में इलाज चल रहा है। विकास ने बताया कि पहली बार जब सांप ने उसे काटा तो परिवार ने इसे एक सामान्य घटना के तौर पर लिया और इलाज कराया लेकिन लेकिन उसके बाद एक बार नहीं दो बार नहीं तीन बार नहीं बल्कि अपनी मौसी के यहां चले जाने के बाद भी सांप ने उसे काट लिया। फिलहाल उसका परिवार घबराया हुआ है और कोई कुछ नहीं समझ पा रहा कि आखिर मामला क्या है और कैसे बार-बार उसे सांप काटे जा रहा है।

पहली बार उसे सांप ने दो जून को काटा था। परिवार तब उसे तुरंत अस्पताल लेकर गया। वह ठीक होकर घर आ गया फिर उसे 10 जून की रात एक बार फिर सांप ने काट लिया। वह इस बार भी अस्पताल गया और उसने इलाज कराया, इसके बाद वह काफी सावधानी बरतने लगा। 17 जून को फिर वही हुआ और तीसरी बार सांप ने काट लिया। जब अपनी मौसी के घर चला गया तो वहां भी उसे सांप ने काट लिया।

यह भी पढ़ें -   उत्तराखण्ड में छात्र संघ चुनाव में छात्राओं को मिलेगा 50 फीसदी प्रतिनिधित्व, उच्च शिक्षा मंत्री ने कुलपतियों को निर्देश

सांप काट ले तो क्या करना चाहिए?
सांप अगर काट ले तो कोशिश करें की जिस जगह पर काटा है, शरीर का वह हिस्सा बिल्कुल भी ना हिले। जहां काटा है, उस जगह पर बीटाडीन या फिर स्क्रब सोल्यूशन का इस्तेमाल कर सकते हैं। हालांकि अगर ब्लीडिंग हो रही है तो उसे हो जाने दें और बाद में इन चीजों का इस्तेमाल करें।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें

👉 फेसबुक पर जुड़ने हेतु पेज़ लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल सबस्क्राइब करें

हमसे संपर्क करने/विज्ञापन देने हेतु संपर्क करें - +91 70170 85440