तीसरा बड़ा मंगल को बुढ़वा मंगल भी कहा जाता हैै

खबर शेयर करें

समाचार सच, अध्यात्म डेस्क। ज्येष्ठ माह का तीसरा मंगलवार यानि तीसरा बड़ा मंगल 11 जून 2024 को है। बड़ा मंगल को बुढ़वा मंगल भी कहा जाता हैै इस दिन बजरंगबली की भक्ति करने वालों को सुख-समृद्धि और संकटों से मुक्ति का आशीर्वाद प्राप्त होता है।

मान्यता है कि ज्येष्ठ महीने के मंगलवार को ही भगवान राम से उनके दूत हनुमान की मुलाकात हुई थी। बड़ा मंगल के दिन कुछ विशेष उपाय करने वालों की हर मुरादें पूरी होती है। जानें बड़ा मंगल के उपाय।

यह भी पढ़ें -   मुख्यमंत्री धामी ने आदिकैलाश में आयोजित योग कार्यक्रम में किया प्रतिभाग, कहा- योग में मानव जीवन को सुखमय बनाने की ताकत है

तीसरा बड़ा मंगल 2024
विजय प्राप्ति –

बड़ा मंगल के दिन साधक को व्रत रखकर भगवान हनुमान जी की विशेष पूजा करनी चाहिए। हनुमान जी को चमेली का तेल, सिन्दूर और चोला चढ़ाएं, ऐसा करने से पुण्य फल की प्राप्ति होती है। विजय प्राप्ति का वरदान मिलता है।

मांगलिक दोष –
बुढ़वा मंगलवार के दिन मिट्टी की चीजों का दान भी बहुत ही शुभ माना जाता है। घड़े, मटके, सुराही आदि का दान कर सकते हैं। ज्योतिष शास्त्र में मंगल को गर्म ग्रह माना जाता है। ऐसे में ठंडी चीजों का दान करने से मंगल के शुभ प्रभाव का जीवन पर असर होता है। मांगलिक दोष से मुक्ति मिलती है।

यह भी पढ़ें -   अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर जिला भाजपा महिलामोर्चा ने लिया प्रण, हर रोज करेंगे योग

बनेंगे बिगड़े काम –
हनुमान जी को वीरता और शक्ति का देवता माना जाता है। बड़ा मंगल के दिन बजरंगबली को सुपारी चढ़ाना बेहद शुभ फलदायी होता है। एक पान के पत्ते पर 11 पूजा की सुपारी रखकर बजरंगबली को चढ़ाएं। मान्यता है इससे धन संबंधी परेशानियों से निजात मिलती है।

तीसरा बड़ा मंगल के शुभ मुहूर्त
सुबह 08.52 – दोपहर 02.05

Ad Ad Ad Ad Ad
Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें

👉 फेसबुक पर जुड़ने हेतु पेज़ लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल सबस्क्राइब करें

हमसे संपर्क करने/विज्ञापन देने हेतु संपर्क करें - +91 70170 85440