Tuta Sisha

घर में अचानक कांच का टूटना देता हैं ये संकेत

खबर शेयर करें

समाचार सच, स्वास्थ्य डेस्क। कांच एक ऐसी चीज हैं जो हर घर में पाया जाता हैं। कांच का सबसे अधिक उपयोग अपना प्रतिबिम्ब देखने के लिए किया जाता हैं। इसके अलावा घर में लगी फोटो फ्रेम में भी कांच का उपयोग होता हैं। कई बार हमारी लापरवाही के चलते या किसी एक्शन की वजह से घर में लगा कांच टूट जाता हैं। ऐसे में कुछ लोग इसे नज़रअंदाज कर देते हैं तो कुछ इस कशमकश में रहते हैं कि कांच के टूटने का क्या मतलब हैं? क्या यह कोई शुभ संकेत हैं या फिर कोई बड़ा अपशगुन? आज हम आपके कांच के टूटने को लेकर सारे डाउट क्लियर कर देंगे।
कांच का टूटना होता हैं अशुभ
हमारे वास्तु शास्त्र में घर में रखे कांच का काफी महत्त्व बताया गया हैं। यदि घर में गलती से कोई कांच टूट जाता हैं तो यह घर में आने वाले कोई बड़े संकट की ओर इशारा करता हैं। कुछ लोग ऐसा भी मानते हैं कि घर के उपार आने वाली विपदा को कांच अपने ऊपर ले लेता हैं जिसकी वजह से वो गिरकर टूट जाता हैं।
कांच के टूटने पर क्या करे?
ऐसा कहा जाता हैं कि कांच के अन्दर प्रतिबिम्ब के रूप में उसकी आत्मा दिखाई देती हैं। जब किसी इंसान से कांच टूट जाता हैं तो उसकी आत्मा मर जाती हैं और उसके ऊपर संकट के बादल मंडराने लगते हैं। ऐसे स्थिति में जिस व्यक्ति से कांच टूटा हैं उसे बगीचे में लगे छोटे कुंड में अपनी परछाई देख लेना चाहिए। ऐसा करने से टूटे कांच का अपशगुन ख़त्म हो जाता हैं और कांच तोड़ने वाले व्यक्ति के साथ कुछ भी बुरा नहीं होता हैं।
घर में ना रखे टूटा कांच
कई बार कांच के टूट जाने के बाद भी लोग उसे इस्तेमाल करते रहते हैं या घर के किसी कौने में यूं ही पटक देते हैं। लेकिन हम आपको बता दे कि घर मंे टूटा हुआ कांच रखना शुभ नहीं माना जाता हैं। जैसा कि हमने आपको बताया टूटा कांच घर में आने वाली विपदा को अपने ऊपर ले लेता हैं। ऐसे में घर में टूटा कांच रखने से विपदा घर के अन्दर ही रहती हैं। इसलिए टूटे कांच को जितना जल्दी हो सके घर के बाहर कुड़ादान में डाल दे।
इस तरह के कांच भी घर में लाते हैं नकारात्मकता
वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में गोल या फिर अंडाकार आकर के शीशे को नहीं रखना चाहिए। ऐसा आईना घर की सकारात्मक उर्जा को नष्ट कर नकारात्मक माहोल बनाता हैं। इसलिए जहाँ तक हो सके बाजार से स्केयर (चौखट) आकार का कांच ही लाए।
इसके अलावा इस बात का ध्यान भी रखे कि आईने की फ्रेम का रंग तीखा या भड़कीला नहीं होना चाहिए। हो सके तो नीला, सफ़ेद, क्रीम इत्यादि रंग की फ्रेम वाले कांच घर में लगाए।

सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें

👉 फेसबुक पर जुड़ने हेतु पेज़ लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल सबस्क्राइब करें

हमसे संपर्क करने/विज्ञापन देने हेतु संपर्क करें - +91 70170 85440

Leave a Reply

Your email address will not be published.