तीरथ सिंह रावत के कैबिनेट का विस्तार, 11 विधायकों ने ली मंत्रीपद की शपथ

खबर शेयर करें

समाचार सच, देहरादून। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत के कैबिनेट का विस्तार हो गया। इस दौरान 11 विधायकों ने मंत्री पद की शपथ ली। इनमें बंशीधर भगत, सतपाल महाराज, हरक सिंह रावत, सुबोध उनियाल, यशपाल आर्य, धन सिंह रावत, बिशन सिंह चुफाल, अरविंद पांडेय, गणेश जोशी, रेखा आर्या और स्वामी यतीश्वरानन्द शामिल हैं। इसके अलावा बाकी पुराने ही चेहरे मंत्रीमंडल में रहेंगे। वहीं इससे पहले त्रिवेंद्र सरकार में सबसे ज्यादा पावरफुल मंत्री रहे मदन कौशिश की छुट्टी हो गई है। पार्टी ने उन्हें प्रदेश की जिम्मेदारी सौंपी है। तीरथ सिंह रावत के कैबिनेट में शामिल हुए अरविंद पांडेय ने शपथ संस्कृत में ली। गौरतलब है कि अरविंद पांडेय पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत के कैबिनेट में शिक्षा मंत्री तौर पर काम कर रहे थे। वहीं रावत के कैबिनेट में गणेश जोशी नए चहरे के तौर पर शामिल हुए हैं। डॉ. धन सिंह रावत, रेखा आर्य, यतीश्वरानंद (स्वतंत्र प्रभार) राज्य मंत्री के तौर पर शामिल हुए हैं।

चमोली, बागेश्वर, उत्तरकाशी, चंपावत, रूद्रप्रयाग के हाथ खाली
हल्द्वानी।
एक बार फिर से तीरथ सिंह रावत सरकार में पूर्ववर्ती त्रिवेन्द्र सिंह रावत की तरह पहाड़ी जिलों चमोली, बागेश्वर, उत्तरकाशी, चंपावत व रूद्रप्रयाग के हाथ खाली रहे। हालाकि पूर्व में पिथौरागढ़ को भी प्रतिनिधित्व नहीं मिला था।

यह भी पढ़ें -   भाभी को घर में अकेला देख बिगड़ी देवर की नियत, चाकू की नोक पर किया दुष्कर्म

महिलाओं को फिर से निराशा
हल्द्वानी।
पिछले बार की तरह इस बार भी एक ही महिला को मंत्रीमंडल में स्थान मिला। सोमेश्वर की विधायक रेखा आर्या पिछले बार भी मंत्री बनी थी। हालाकि इस बार अन्य महिलाओं को भी स्थान मिलने की संभावनाएं बतायी जा रही थी लेकिन इस बार भी एक ही महिला को मंत्री बनने का मौका मिला।

यह भी पढ़ें -   नाबालिगों के वाहन चलाने पर नैनीताल पुलिस हुई सख्त 18 अभिभावकों को थाना बुलाकर किया जागरूक साथ ही 12 वाहन किए सीज

हरदा को हरा चुके हैं यतीश्वरानंद
हल्द्वानी।
हरिद्वार ग्रामीण के विधायक और राज्यमंत्री बनने वाले यतीश्वरानंद 2017 के विधानसभा चुनावों में तत्कालीन सीएम हरीश रावत को हरा चुके हैं। इधर हरिद्वार के विधायक मदन कौशिक के प्रदेश अध्यक्ष बनाये जाने के बाद उन्हें हरिद्वार का संतुलन बनाने लिए भी मंत्री बनाया गया।

सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें

👉 फेसबुक पर जुड़ने हेतु पेज़ लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल सबस्क्राइब करें

हमसे संपर्क करने/विज्ञापन देने हेतु संपर्क करें - +91 70170 85440

Leave a Reply

Your email address will not be published.