श्रीयंत्र टापू काण्ड के शहीदों को उक्रांद ने दी श्रद्धांजलि

Ad
Ad
खबर शेयर करें

समाचार सच, देहरादून। उत्तराखंड क्रांति दल द्वारा श्रीयंत्र टापू काण्ड की 26 वी वर्षगाँठ पर शहीद यशोधर बेंजवाल व राजेश रावत को विनम्र श्रद्धांजलि दी गई।

इस अवसर पर श्रद्धांजलि देते हुए सुनील ध्यानी केंद्रीय महामंत्री उत्तराखंड क्रांति दल ने कहा की सन 1995 के आज ही के दिन पुलिस की बर्बरता देखने को मिली थी, जिसके कारण यशोधर बेंजवाल व राजेश रावत को अल्कान्दा नदी में डूबा दिया गया था। उनकी लाशें कई दिनों बाद मिली थी। उस मंजर को याद करते हुए आज भी सभी का दिल कांप जाता हैं। यशोधर बेंजवाल और राजेश रावत की राज्य के लिए दिए गये बलिदान को कभी भुलाया नहीं जा सकता। वक्ताओ ने कहा कि भले भाजपा कहती हैं कि राज्य हमने बनाया लेकिन हकीकत हमारे शहीद यशोधर बेंजवाल व राजेश रावत के साथ-साथ मुजफ़रनगर काण्ड, देहरादून गोली काण्ड, मसूरी काण्ड, खटीमा काण्ड व अन्य पुलिस कि बर्बरता से शहीदों के बदौलत राज्य प्राप्त हुआ हैं। जिसे कभी उक्रांद भूल नहीं सकता। आज श्रीयंत्र काण्ड कि वर्षगाँठ पर दल दृढ संकल्प के साथ यह एलान करता हैं की शहीदों के स्वपनो का उत्तराखंड बन कर रहे, इस कार्य स्यम उक्रांद करेगा।

यह भी पढ़ें -   भराड़ीसैंण में उत्तराखंड महोत्सव के रूप में हर्षोल्लास के साथ मनायी राज्य स्थापना दिवस की 21वीं वर्षगांठ

श्रद्धांजलि सभा में लताफत हुसैन, सुनील ध्यानी, जय प्रकाश उपाध्याय, विपिन रावत, प्रमिला रावत, शकुंतला रावत, नरेश गोदियाल, सुमित डंगवाल, कैलाश राणा, वीरेंद्र सिंह आदि उपस्थित थे।

Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *