भाजपा शासन में राज्य के बेरोजगार नौजवानों को रोजगार के नाम पर मिल रही लाठियां : करन माहरा

खबर शेयर करें

Unemployed youth of the state are getting lathis in the name of employment under BJP rule: Karan Mahara

समाचार सच, देहरादून। उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष करन माहरा ने राजधानी देहरादून में भर्ती घोटालों की जांच की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे नौजवानों पर राज्य सरकार के आदेश पर पुलिस द्वारा बदसलूकी, धक्का-मुक्की एवं बल प्रयोग करने की कड़े शब्दों में निंदा की है।

प्रदेश उपाध्यक्ष संगठन एवं प्रशासन मथुरादत्त जोशी के माध्यम से जारी बयान में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष करन माहरा ने आंदोलनरत बेरोजगारों पर हुए बल प्रयोग एवं बदसलूकी पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि भाजपा सरकार राज्य के बेरोजगारों को रोजगार देने की बजाय लाठी डंडों तथा सत्ता के बल पर हांकने जैसा निन्दनीय काम कर रही है। करन माहरा ने कहा कि राज्य में अभी तक जितनी भी भर्तियां की गई हैं उन सभी भर्तियों के घोटालों में सत्ताधारी दल के लोगों की संलिप्तता स्पष्ट रूप से देखने को मिली है। उन्होंने कहा कि भर्ती घोटालों में हुई जांचों के खुलासों में भाजपा नेताओं का हाथ होने से स्पष्ट हो जाता है कि राज्य में भर्ती घोटाला तंत्र सरकार के संरक्षण में फल फूल रहा है तथा राज्य के बेरोजगार नौजवानों का हक मारा जा रहा है।

यह भी पढ़ें -   हल्द्वानी पुलिस ने छह साल से फरार चल रहे प्रॉपर्टी डीलर को किया गिरफ्तार, इन मामलों में है आरोपी

उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी पहले दिन से ही इन भर्तियों की जांच उच्च न्यायालय के सिटिंग जज की निगरानी में करवाये जाने की मांग करती रही है परन्तु भाजपा की राज्य सरकार ने जिस प्रकार का रवैया अपनाया हुआ है उससे उसकी नीयत में खोट नजर आ रही है। उन्होंने कहा कि सरकार इन भर्ती घोटालों की जांच सीबीआई अथवा उच्च न्यायालय के सिटिंग जज से कराये जाने से क्यों कतरा रही है?

करन माहरा ने कहा कि एक ओर भाजपा सरकार चुनाव नजदीक आते ही रोजगार देने की बात करती है वहीं दूसरी ओर अपनी जायज मांग को लेकर चलाये जा रहे बेरोजगार नौजवानों के शांतिपूर्ण आंदोलन पर सरकार के इशारे पर लाठीचार्ज किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि दिनांक 8 फरवरी 2023 की रात्रि में आंदोलनरत बेरोजगार नौजवानों पर हुई बर्बरता की उच्च स्तरीय जांच के साथ ही बदसलूकी करने वाले पुलिस अधिकारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने दमनकारी नीति का परिचय देते हुए शांतिपूर्ण आंदोलन को शक्ति के बल पर कुचलने का काम किया है, कांग्रेस पार्टी इस कृत्य की भर्त्सना करती है तथा भाजपा सरकार जिस हिटलरशाही का परिचय देकर जन आन्दोलनों और बेरोजगार नौजवानों एवं महिलाओं के साथ बदसलूकी करने का काम कर रही है उसकी कडे शब्दों में निंदा करती है। प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष संगठन एवं प्रशासन मथुरादत्त जोशी ने भी देहरादून के गांधी पार्क में भर्ती घोटालों की जांच की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे राज्य के नौजवानों एवं युवतियों के साथ हुई बदसलूकी की की कठोर निंदा की है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने नैतिकता की सारी हदें पार कर रही है आज राज्य का शिक्षित बेरोजगार नौजवान कुंठित भावनाओं का शिकार हो रहा है।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें

👉 फेसबुक पर जुड़ने हेतु पेज़ लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल सबस्क्राइब करें

हमसे संपर्क करने/विज्ञापन देने हेतु संपर्क करें - +91 70170 85440