चोरगलिया क्षेत्र में टंच वियर के शुरू नहीं होने से केंद्रीय राज्य मंत्री अजय भट्ट नाराज, यह दिये निर्देश…

Ad
Ad
खबर शेयर करें

समाचार सच, हल्द्वानी। केंद्रीय रक्षा एवं पर्यटन राज्य मंत्री अजय भट्ट ने चोरगलिया क्षेत्र में मछली वन के पास लंबे समय से बन रहे टंच वियर के शुरू नहीं किए जाने पर गहरी नाराजगी व्यक्त की। उन्होंने सिचाई विभाग के अधिकारियों को सर्किट हाउस काठगोदाम में निर्देश देते हुये एक माह के भीतर टंच वियर शुरू करने को कहा साथ सचिव सिचाई से दूरभाष पर वार्ता भी की।

केंद्रीय मंत्री अजय भट्ट ने कहा कि टंचबियर का काम पूरा ना होने के चलते दर्जनों गांव के लोगों को सिंचाई व्यवस्था से महरूम रहना पड़ रहा है। लिहाजा उन्होंने तत्काल सिंचाई विभाग के अधिकारियों से दूरभाष पर वार्ता करते हुए 1 महीने के भीतर हर हाल में टंच वियर को शुरू करने के सख्त निर्देश दिए हैं।

यह भी पढ़ें -   बातें कम-काम ज्यादा गीत यू-ट्यूब पर लॉंन्च, सीएम धामी की कार्यशैली व सकारात्मक सोच पर आधिरित है यह गीत

गौलापार क्षेत्रवासियों की ने केन्द्रीय मंत्री अजय भट्ट के सम्मुख आपदा दौरान क्षतिग्रस्त गौलापार सिचाई नहर को चालू करने का अनुरोध किया। अपनी पीढा बताते हुये क्षेत्रवासियों ने कहा कि गौलापार क्षेत्र के लगभग 45 गांव सिचाई से वंचित हो गये है। काश्तकारो के टमाटर, लहसुन, सब्जिंया सूख गई हैं गेहू बुआई का समय आ रहा है इसलिए सिचाई की अति आवश्यकता है। उन्होने गौलापार नहर को शीघ्र अस्थाई रूप से पानी सुचारू करने की मांग की। जिस पर श्री भट्ट ने मौजूद सहायक अभियन्ता सिचाई को अस्थाई रूप से नहर की मरम्मत कर पानी चालू करने के निर्देश दिये साथ ही उन्होने नहर के स्थायी निर्माण का प्रस्ताव एवं आंगणन बनाकर जिलाधिकारी के माध्यम से शासन व आपदा को भेजने के निर्देश भी दिये।

यह भी पढ़ें -   सीएम धामी से मिले गायक दलेर मेहंदी, हेमकुंड साहिब रोपवे निर्माण की योजना को पीएम और मुख्यमंत्रीेे का जताया आभार

क्षेत्रीय विधायक नवीन दुम्का ने कहा कि क्षतिग्रस्त सिचाई नहर मे अस्थायी रूप से पाइप के माध्यम से पानी सुचारू करने को कहा। उन्होने सहायक अभियन्ता गंगापुर गांव में जो नहर बह गई है उसके निमार्ण हेतु शीघ्र जेेसीबी, पोकलैण्ड से कार्य प्रारम्भ करने के निर्देश सिचाई विभाग को दिये। श्री भट्ट ने गौलापुल काठगोदाम से आपदा से क्षतिग्रस्त गौलापार सिचाई नहर का निरीक्षण भी किया।

यह भी पढ़ें -   लोकतांत्रिक अधिकारों को कुचलने का काम कर रही है भाजपा : यशपाल

इस दौरान मुख्य विकास अधिकारी डा0 संदीप तिवारी, अपर जिलाधिकारी अशोक जोशी, सहायक अभियन्ता सिचाई आनन्द सिह नेगी, प्रकाश गजरौला, पूरन रावत, लक्ष्मण खाती,मुकेश बेलवाल सहित क्षेत्रवासी मौजूद थे।

Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *