उत्तराखण्ड सीएम तीरथ सिंह रावत ने दिया इस्तीफा

Ad
खबर शेयर करें

समाचार सच, देहरादून। उत्तराखण्ड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने देर रात करीब 11 बजे राज्यपाल भवन पहुंचकर राज्यपाल बेबी रानी मौर्य को अपना इस्तीफा सौंपा हैं।

आपको बात दें कि आपकों बता दें कि सीएम तीरथ सिंह रावत ने शुक्रवार को दिल्ली में पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मिलकर इस्तीफे की पेशकश की है। इसकी वजह ये बताई जा रही है कि रावत फिलहाल सांसद हैं और सीएम बने रहने के लिए उन्हें दिसंबर तक किसी असेंबली सीट से एमएलए बनना होगा। पौड़ी से मौजूदा लोकसभा सांसद तीरथ सिंह रावत ने इस साल 10 मार्च को ही मुख्यमंत्री का पद संभाला था। त्रिवेंद्र सिंह रावत को हटाकर उन्हें प्रदेश की बागडोर सौंपी गई थी। तीरथ सिंह को छह महीने के अंदर विधायक बनना ज़रूरी था और उत्तराखंड की दो सीटों पर उपचुनाव होने हैं। लेकिन कोरोना महामारी के चलते उपचुनाव पर रोक है। ऐसे में संवैधानिक संकट पैदा हो गया है।

यह भी पढ़ें -   कच्चे घर में लगी आग, जला दो दुपहिया वाहन

मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद तीरथ सिंह रावत ने कहा कि मैं राज्यपाल के यहां इस्तीफा देकर आ रहा हूं। संवैधानिक संकट था। इसके कारण मैंने अपना इस्तीफा मुख्यमंत्री पद से देना उचित समझा। मैं अपने केंद्रीय नेतृत्व का आभारी हूं। धन्यवाद करना चाहूंगा। नेतृत्व ने मुझे समय-समय पर विभिन्न दायित्व दिए। मैं हृदय से पीएम मोदी, पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष नड्डा, गृहमंत्री अमित शाह और अन्य वरिष्ठ नेताओं का आभारी हूं। कोविड पॉजिटिव होने के कारण समय नहीं था।

यह भी पढ़ें -   भाजपा प्रदेश मुख्यालय में महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री को किया याद, लिया आदर्शाे के अनुसरण का संकल्प

उधर तीरथ सिंह रावत के इस्तीफा देने के बाद राज्य में हलचल तेज़ हो गई है। देहरादून में बीजेपी के विधायक जुटने लगे हैं। बीजेपी के राज्य में 56 विधायक हैं। कुछ देर बाद वह गवर्नर से मिल सकते हैं। सूत्रों के मुताबिक, शनिवार को दोपहर 3 बजे पार्टी मुख्यालय में भाजपा विधायक दल की बैठक होगी। प्रदेश के मीडिया प्रभारी मनवीर सिंह चौहान ने बताया कि प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक की अध्यक्षता में बैठक होगी। केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर की मौजूदगी में देहरादून में बीजेपी विधायक दल की बैठक होगी, जिसमें मौजूदा विधायकों में से नया नेता चुना जाएगा।

Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *