आईपीएल की तर्ज पर शुरू होने जा रही है उत्तराखण्ड प्रीमियर लीग

खबर शेयर करें

समाचार सच, देहरादून। आईपीएल की तर्ज पर अब क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड की ओर से प्रदेश में टी-20 उत्तरखण्ड प्रीमियर लीग का आयोजन होने जा रहा है।
आयोजन की खास बात यह है कि इसमें सीनियर पुरुष तथा महिला वर्ग के खिलाड़ी हिस्सा ले सकेंगे। इस लीग में खिलाड़ियों के प्रदर्शन के आधार पर बीसीसीआई की आगामी प्रतियोगिताओं के लिए टीमों का चयन भी किया जाएगा।
सीएयू इस लीग का आयोजन टीसीएम स्पोर्ट्स मैनेजमेंट कंपनी के सहयोग से करेगी। लीग में राज्य के सभी 13 जिलों से 1-1 टीम प्रतिभाग करेगी। उत्तराखंड प्रीमियर लीग का आयोजन इसी साल सितंबर में होने जा रहा है। टूर्नामेंट का लाइव टेलीकास्ट देश भर में टीवी के माध्यम से भी देख पाएंगे।

सीएयू के सचिव महिम वर्मा ने बताया कि टीसीएम स्पोर्ट्स मैनेजमेंट कंपनी के सदस्यों के साथ प्रदेश में क्रिकेट गतिविधियों को बढ़ावा देने के संबंध में बातचीत हुई है। एसोसिएशन कंपनी के प्रस्ताव पर विचार कर रही है। इसके तहत प्रदेश में सीनियर पुरुष व महिला वर्ग में टी-20 टूर्नामेंट कराने की तैयारी है। टीसीएम स्पोर्ट्स मैनेजमेंट कंपनी बंगाल, पुंडुचेरी और बड़ौदा में क्रिकेट टूर्नामेंट करा चुकी है। जल्द ही उत्तराखंड में होने वाले टूर्नामेंट का खाका तैयार कर लिया जाएगा। टीसीएम ने सीएयू को अलग-अलग वर्ग में प्रतियोगिताएं कराने का प्रस्ताव दिया है। इन प्रतियोगिताओं में हर जिले की टीम को प्रतिनिधित्व दिया जाएगा। प्रतियोगिता के वित्तीय प्रबंधन एवं सफल संचालन के लिए दूसरी कंपनियों से भी स्पांसरशिप मिलेगी। प्रदेश में क्रिकेट गतिविधियों का बेहतर तरीके से संचालन करने के लिए सीएयू टीसीएम कंपनी से समझौता करने जा रही है। जिसको लेकर सीएयू और कंपनी अधिकारियों के बीच कई दौर की वार्ता भी हो चुकी है।

सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें

👉 फेसबुक पर जुड़ने हेतु पेज़ लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल सबस्क्राइब करें

हमसे संपर्क करने/विज्ञापन देने हेतु संपर्क करें - +91 70170 85440

Leave a Reply

Your email address will not be published.