योगी आदित्यनाथ ने की यमकेश्वर महादेव की पूजा-अर्चना

खबर शेयर करें

समाचार सच, देहरादून। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पैतृक घर में रात गुजारी। आज सुबह मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यमकेश्वर महादेव की पूजा.अर्चना की। सुबह.सबह वह सैर को निकले तो उन्होंने बुजुर्गों, बच्चों और ग्रामीणों से दिल खोल कर बातें भी की। इस दौरान उन्होंने छोटे.छोटे बच्चों से पढ़ाई के बारें में भी पूछा इतना ही नहीं उन्होंने बच्चों को ठीक ढंग से पढ़ने की सलाह भी दी। हमेशा स्कूल जाने की नसीहत देने के साथ ही योगी आदित्यनाथ ने बच्चों के उज्जवल भविष्य की कामना भी की।

उन्होंने बचपन में बिताई गई यादों को भी साझा किया। भ्रमण के बाद योगी आदित्यनाथ अपने घर में भतीजे के मुंडन संस्कार में सम्मिलित हुए। मंगलवार रात को घर में सत्यनारायण की कथा तथा केस नूतन का संस्कार संपन्न हुआ। जबकि बुधवार को सुबह बान व मंगल स्नान की रस्म में योगी आदित्यनाथ शामिल हुए। उन्होंने भतीजे अनंत को तिलक व हल्दी लगाकर आशीष दिया। इस दौरान गांव में पारंपरिक बाद्यों की धुन पर ग्रामीणों व महिलाओं ने नृत्य भी किया। योगी आदित्यनाथ में नृत्य और संगीत का बैठकर आनंद लिया।

यह भी पढ़ें -   दोस्त के साथ नहाने गए युवक की नदी में डूबने से मौत

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस दौरान गांव की व्यवस्था का भी जायजा लिया। उन्होंने गांव वालों से स्कूल, बिजली, पानी आदि मुद्दों पर चर्चा भी की। योगी आदित्यनाथ उत्तराखंड में 3 दिन के निजी दौरे पर आए हुए हैं। योगी आदित्यनाथ लगभग 28 साल बाद अपने पैतृक घर उत्तराखंड के पौड़ी जनपद में यमकेश्वर स्थित पंचूर गांव पहुंचे हैं। घर में पहुंचते ही योगी आदित्यनाथ ने अपनी मां सावित्री देवी के पैर छुए और आशीर्वाद लिया।

सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें

👉 फेसबुक पर जुड़ने हेतु पेज़ लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल सबस्क्राइब करें

हमसे संपर्क करने/विज्ञापन देने हेतु संपर्क करें - +91 70170 85440

Leave a Reply

Your email address will not be published.