अच्छा नहीं माना जाता है इन चीज़ों का गिरना, जीवन में आ सकती है कोई बड़ी मुसीबत

खबर शेयर करें

समाचार सच, अध्यात्म डेस्क। हिंदू धर्म में वास्तुशास्त्र का बहुत महत्व है। वास्तुशास्त्र में जीवन में खुशहली लाने और वास्तुदोष दूर करने तक के कई नियम और कायदे बताए गए हैं। वास्तु शास्त्र के मुताबिक कई ऐसी चीजें हैं जिनका फर्श पर गिरना शुभ माना जाता है। वास्तुशास्त्र में कहा गया है कि कुछ चीजों का फर्श पर गिरना घर में वास्तु दोष होने का संकेत देता है। आज के इस लेख में हम आपको बताएंगे कि वास्तु की दृष्टि से किन चीजों का फर्श पर गिरना अशुभ माना जाता है-

नमक
वास्तुशास्त्र के अनुसार नमक का हाथ से गिरना बहुत अशुभ माना जाता है। वास्तुशास्त्र के मुताबिक नमक का गिरना शुक्र और चंद्रमा से संबंधित नकारात्मक प्रभाव को दर्शाता है। मान्यताओं के अनुसार यदि बार-बार ऐसा हो रहा है तो यह इस बात का संकेत हो सकता है कि घर में कोई वास्तु दोष है।

यह भी पढ़ें -   २९ मार्च २०२४ शुक्रवार का पंचांग, जानिए राशिफल में आज का दिन कैसा रहेगा आपका …

तेल
वास्तुशास्त्र के अनुसार तेल का फर्श पर गिरना अशुभ माना जाता है। धार्मिक मान्यताओं के मुताबिक तेल का संबंध शनिदेव से माना जाता है। वास्तुशास्त्र के मुताबिक तेल यदि फर्श पर गिर जाए तो इससे आपके कार्यों में बाधाएं आ सकती हैं और इससे आपको धन की हानि हो सकती है।

दूध
अक्सर ऐसा होता है गैस पर चढ़ा हुआ दूध उबलकर गिर जाता है या फिर हमारे हाथ से दूध का गिलास छूटकर गिर जाता है। यदि ऐसा कभी-कभार हो तो कोई बात नहीं। लेकिन अगर आपके साथ अक्सर ऐसा हो रहा है तो यह इस बात का संकेत है कि आपके घर में नकारात्मक शक्तियों का वास है।

काली मिर्च
वास्तुशास्त्र के मुताबिक अगर हाथ से काली मिर्च गिर कर बिखर जाए तो इसे शुभ संकेत नहीं माना जाता है। मान्यताओं के मुताबिक ऐसा होने से संबंधों में तनाव बढ़ता है। खासतौर पर पति और पत्नी के बीच मनमुटाव या झगड़ा हो सकता है। यदि आपके साथ ऐसा होता है तो आपको दूसरों के साथ विवाद में नहीं पड़ना चाहिए।

यह भी पढ़ें -   २९ मार्च २०२४ शुक्रवार का पंचांग, जानिए राशिफल में आज का दिन कैसा रहेगा आपका …

खाने की चीज़ें
अक्सर ऐसा होता है कि खाना परोसते वक्त हमारे हाथ से कोई खाने की चीज गिर जाती है। कभी-कभार ऐसा होना सामान्य बात है। लेकिन अगर आपके साथ बार-बार ऐसा हो रहा है तो समझ जाना चाहिए कि घर में कोई वास्तु दोष है। अन्न का हाथ से गिरना इस बात का संकेत है कि अन्नपूर्णा देवी आपसे किसी बात से रुष्ट हैं। ऐसे में आपको किचन में अन्नपूर्णा देवी के कोई छोटे तस्वीर लगानी चाहिए। (साभार: प्रिया मिश्रा )

सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें

👉 फेसबुक पर जुड़ने हेतु पेज़ लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल सबस्क्राइब करें

हमसे संपर्क करने/विज्ञापन देने हेतु संपर्क करें - +91 70170 85440