घोषणा पत्र के लिए भाजपा के पास जनता से पहुंचे 78610 सुझाव : डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक

खबर शेयर करें

समाचार सच, देहरादून। उत्तराखंड की पांचवीं विधानसभा के चुनाव के घोषणा पत्र (दृष्टिपत्र) के लिए भाजपा के पास जनता से 78610 सुझाव पहुंचे। इनमें 51279 सुझाव 120 सुझाव पेटिकाओं के माध्यम से पार्टी को प्राप्त हुए जबकि 27331 सुझाव ऑनलाइन मिले। पूर्व केंद्रीय मंत्री और दृष्टि पत्र समिति के संयोजक डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक ने यह जानकारी दी। प्रदेश पार्टी कार्यालय में आयोजित एक कार्यक्रम में 70 विधानसभा क्षेत्रों से लौटे एलईडी रथों में लगी 120 जन सुझाव पेटिकाएं खोली गईं। निशंक का कहा कि पार्टी ने आम लोगों की सहभागिता के अनुरूप दृष्टि पत्र बनाने का संकल्प लिया। हमने अब तक जो कहा सदैव किया। इसीलिए प्रदेश के आखिरी छोर तक हमारे रथ गए और सुझाव लेकर आए। उन्होंने दावा किया कि भाजपा ही एक मात्र ऐसी पार्टी है जो आम जनता की राय को प्राथमिकता देते हुए अपना चुनावी संकल्प तैयार करती है।

निशंक ने कहा कि उत्तराखंड को भाजपा ने बनाया है और उसे संवारने के लिए संकल्पित है। प्रदेश का कोई भी व्यक्ति यह नहीं कह सकता कि भाजपा का दृष्टि पत्र उनके सुझाव के अनुरूप नहीं बना। यह अद्भुत दृष्टि पत्र होगा, जो जनता के लिए जनता का दृष्टि पथ होगा। हमने इसे अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, पिछड़ा वर्ग, किसान, श्रमिक, मजदूर के सुझावों का विश्लेषण और परामर्श करके बनाएंगे।

यह भी पढ़ें -   वच के औषधीय फायदे से वाकिफ न होने के कारण नहीं जानते हैं इसके फायदे तो आइए जानते हैं वच के फायदे

उन्होंने कहा कि पत्रकारों की सुरक्षा के लिए भी उत्तराखंड में कानून बनें। लघु एवं सूक्ष्म उद्योग से जुड़े लोगों ने भी कहा कि जब कोई महामारी आती है तो सबसे ज्यादा हानि इस वर्ग को होती है। उन्होंने अपने सुझाव पत्र में यह भी स्पष्ट किया कि उत्तराखंड कैसे स्मार्ट बने उसके लिए भी सुझाव दिए।

यह भी पढ़ें -   यमुनोत्री यात्रा पर आए मध्य प्रदेश के यात्री की हार्ट अटैक से मौत

इस अवसर पर प्रदेश उपाध्यक्ष अनिल गोयल ने कहा कि पार्टी जन-जन के अनुरूप अपना रिपोर्ट कार्ड रखने का कार्य 6 महीने, 1 वर्ष, 2 वर्ष, 3 वर्ष, 4 वर्ष और पांच वर्ष पूर्ण होने पर जनता के सामने रखती है। भाजपा के वरिष्ठ नेता ज्योति प्रसाद गैरोला ने कार्यक्रम का संचालन किया।

इस अवसर पर राज्यसभा सांसद नरेश बंसल, दृष्टि पत्र समिति के सदस्य प्रोफेसर कुलश्रेष्ठ, प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ. देवेंद्र भसीन, प्रदेश प्रवक्ता विनोद सुयाल, प्रदेश प्रवक्ता विपिन इंजीनियर, उद्योग धंधों, व्यापार मंडल से जुड़े विशिष्ट जन उपस्थित रहे।

सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें

👉 फेसबुक पर जुड़ने हेतु पेज़ लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल सबस्क्राइब करें

हमसे संपर्क करने/विज्ञापन देने हेतु संपर्क करें - +91 70170 85440

Leave a Reply

Your email address will not be published.