सामाजिक दूरी व मास्क की अनिवार्यता पर फिर फोकस, बैठक में डीएम ने दिये दिशा-निर्देश

खबर शेयर करें

समाचार सच, नैनीताल। बढ़ते कोरोना संक्रमण की रोकथाम को प्रशासनिक प्रयास एक बार फिर तेज हो गए हैं। कोरोना से बचाव को जरूरी सामाजिक दूरी व मास्क की अनिवार्यता पर फिर फोकस किया जाने लगा है। इसके लिए जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल ने अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश जारी कर दिए हैं। सोमवार को जिलाधिकारी ने जिला कार्यालय सभागार से कोरोना संक्रमण संबंधी कार्यों की वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से गहन समीक्षा की। पुलिस-राजस्व विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि मास्क व सामाजिक दूरी की अनिवार्यता को लेकर सघन चौकिंग अभियान चलाया जाए।
नियमों का उल्लंघन करने वालों पर सख्त कार्यवाही अमल में लाई जाए। चेताया कि इस कार्य में लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। बैठक में जिलाधिकारी ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को सैंपलिंग बढ़ाने के निर्देश भी दिए। कहा कि विभिन्न स्थानों पर रैंडम जांच को अभियान चलाया जाए। इसके लिए पर्याप्त सुरक्षा बल उपलब्ध कराने के निर्देश पुलिस के अधिकारियों को दिए। जबकि उपजिलाधिकारियों को सैक्टर मजिस्ट्रेटों की तैनाती के निर्देश दिए गए। बैठक में जिलाधिकारी ने सभी दफ्तरों में मास्क, सेनिटाईजरिंग व सामाजिक दूरी के नियमों के अनिवार्य तौर पर पालन करने के निर्देश भी दिए। साथ ही एसडीएम नैनीताल को निर्देश दिए कि होटल एसोशिएसन व व्यापार मण्डल से समन्वय करते हुए होटल्स के कर्मचारियों की रेण्डमली जांच की जाये। कहा कि पर्यटकों को बेवजह परेशान न किया जाये।

डीएम ने बोर्डिंग स्कूल संचालकों से वार्ता कर 25 से 50 बेड के आईसोलेशन वार्डों की व्यवस्था रखने के निर्देश भी अधिकारियों को दिए, ताकि आवश्यकता पड़ने पर भविष्य में विद्यार्थियों हेतु उनका उपयोग किया जा सके। उन्होंने वैक्सीनेशन कार्य में तेजी लाने के निर्देश स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को दिये। साथ ही स्वास्थ्य विभाग की मांग के अनुसार 11 वाहनों की व्यवस्था तुरन्त करने के निर्देश उप जिलाधिकारी अनुराग आर्य को दिये।

सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें

👉 फेसबुक पर जुड़ने हेतु पेज़ लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल सबस्क्राइब करें

हमसे संपर्क करने/विज्ञापन देने हेतु संपर्क करें - +91 70170 85440

Leave a Reply

Your email address will not be published.