अगस्त्यमुनि नदी में गिरी आल्टो कार, चालक की मौत

Ad
खबर शेयर करें

समाचार सच, देहरादून। रुद्रप्रयाग जिले के अगस्त्यमुनि में आल्टो कार अचानक अनियंत्रित होकर मंदाकिनी नदी में गिर गई। इस हादसे में कार चालक किशोरी लाल निवासी मैखण्डा, फाटा, रुद्रप्रयाग की मौत हो गई है। बताया गया कि कार में चालक के अलावा और कोई दूसरी सवारी नहीं थी। पुलिस और एसडीआरएफ की टीम ने शव बरामद कर लिया है।

जानकारी के मुताबिक अगस्त्यमुनि के गंगानगर में गुरुवार की सुबह 7.30 बजे एक कार मंदाकिनी नदी में समा गई। बताया गया कि चालक कार बैक कर रहा था और तभी कार नदी में गिर गई। काफी मशक्कत के बाद पुलिस और एसडीआरएफ की टीम रस्सों की सहायता से नदी में उतरी और शव को बरामद किया। शव पोस्टमार्टम के जिए जिला चिकित्सालय रुद्रप्रयाग भेजा गया है। गुरुवार की सुबह हादसे की सूचना मिलने के तुरंत रिस्पांस करते हुए थाना अगस्त्यमुनि का पुलिस बल, एसडीआरएफ तथा अग्निशमन इकाई की दो टीमें तत्काल मौके पर पहुंचीं। इसके बाद इन टीमों और स्थानीय जनता की सहायता से राहत-बचाव अभियान चलाया गया। रस्सों के सहारे राहत-बचाव टीम के सदस्य नदी में उतरे और किशोरी लाल के शव को नदी से निकाल लिया गया।
परिजनों की मौजूदगी में किशोरी लाल के शव के पंचायतनामा की कार्रवाई की गई। जिसके बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए जिला चिकित्सालय रुद्रप्रयाग भिजवाया गया।

यह भी पढ़ें -   प्रतिबंधित मांस के साथ एक आया हत्थे, दो फरार

इस अभियान में थानाध्यक्ष अगस्त्यमुनि राजीव चौहान के नेतृत्व में थाना अगस्त्यमुनि का पुलिस बल, एसडीआरएफ निरीक्षक अनिरुद्ध भंडारी के नेतृत्व में उपनिरीक्षक कर्ण सिंह, मुख्य आरक्षी हरीश बंगारी व आरक्षी आशीष तोपाल तथा अग्निशमन इकाई रुद्रप्रयाग के फायर सर्विस चालक हरेंद्र सिंह, फायरमैन राजीव अवस्थी, फायरमैन सूरज, फायर सर्विस चालक मोहन नेगी, लीडिंग फायरमैन सतीश, फायरमैन मनोज खत्री और फायरमैन संदीप रावत शामिल रहे।
इन राहत-बचाव टीमों के साथ ही अगस्त्यमुनि के स्थानीय निवासियों ने भी इस अभियान में मदद की। जिनके संयुक्त प्रयासों से मृतक व्यक्ति का शव मंदाकिनी नदी से निकाला जा सका।

Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *