गौलापार क्षेत्र की क्षतिग्रस्त सिंचाई नहर की मरम्मत को डीएम से लगायी गुहार

खबर शेयर करें

समाचार सच, हल्द्वानी। गौलापार खेड़ा ग्राम प्रधान लीला देवी एवं पूर्व क्षेत्र पंचायत सदस्य अर्जुन सिंह बिष्ट के नेतृत्व में क्षेत्र के कृषकों ने ज्ञापन के माध्यम से जिलाधिकारी से क्षतिग्रस्त सिंचाई नहर की शीघ्र पूर्व रूप से मरम्मत करवाये जाने की गुहार लगायी है। आपकों बता दें कि बरसात होने से आये दिन गौलापार क्षेत्र की सिचाई नगर क्षतिग्रस्त होने से यहां कृषकों को खेतों की सिंचाई के लिये काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

बुधवार को एसडीएम के माध्यम से डीएम को दिये ज्ञापन में पूर्व क्षेत्र पंचायत सदस्य अर्जुन सिंह बिष्ट का कहना है कि बरसात के कारण क्षेत्र की सिंचाई नहर आये दिन क्षतिग्रस्त हो जाती है। कई माह पूर्व भी मूसलाधार बारिश के चलते उक्त सिंचाई नहर क्षतिग्रस्त हो गयी थी। गौलापार क्षेत्र के ग्रामीणों ने स्वयं क्षतिग्रस्त नहर पर वैकल्पिक व्यवस्था कर खेतों की सिंचाई के लिये नहर को तैयार किया था। लेकिन एक माह पूर्व बारिश के चलते उक्त नहर पुनः क्षतिग्रस्त हो गयी। जिस कारण कृषकों की फसलों की सिंचाई का कार्य नहीं हो पाया। बाद में क्षेत्र के ग्रामीणों के सहयोग से उक्त नहर को बमुश्किल सिंचाई के लिये वैकल्पिक व्यवस्था बनायी गयी है। ज्ञापन में पूर्व क्षेत्र पंचायत सदस्य श्री बिष्ट का कहना है कि इस वैकल्पिक व्यवस्था से क्षेत्र के किसानों को सिंचाई को पानी तो मिल रहा है, परन्तु आने वाली बरसात में नहर के ध्वस्त होने की आंशका बनी हुई है।

यह भी पढ़ें -   स्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को भोजन करते देखना शुभ होता है या अशुभ? जानिए

ज्ञापन में क्षेत्र के कृषकों ने मांग की है कि विभाग द्वारा इस नहर के लिये जो इस्टीमेट के तहत जो बजट भेजा गया है उसकी शीघ्र ही संस्तृति प्रदान की जाये ताकि नहर पूर्ण रूप से सिंचाई के पानी की आपूर्ति योग्य बन सके और क्षेत्र के सिंचाई के लिये हो रही परेशानी से निजात मिल सके।

यह भी पढ़ें -   मीठा नीम-कड़वा नीम दोनों के हैं लाभ बेहतरीन, आइए जानते हैं

ज्ञापन देने वालों में मुख्य रूप से प्रधान उमा रैक्वाल, ब्लाक अध्यक्ष नीरज सिंह, देवला मल्ला क्षेत्र पंचायत मनोज सिंह रावत, आनन्द सिंह मेहता, इन्दर पाल आर्य, रमेश सिंह, राम सिंह नगरकोटी, दीवान सिंह सम्मल सहित क्षेत्र कई जनप्रतिनिधि व कृषक शामिल थे।

सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें

👉 फेसबुक पर जुड़ने हेतु पेज़ लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल सबस्क्राइब करें

हमसे संपर्क करने/विज्ञापन देने हेतु संपर्क करें - +91 70170 85440

Leave a Reply

Your email address will not be published.