भारतीय हॉकी की 20 सदस्य टीम के लिए हुआ दून के बॉबी धामी का चयन

Ad
Ad
खबर शेयर करें

समाचार सच, देहरादून। महाराणा प्रताप स्पोर्ट्स कॉलेज, रायपुर देहरादून के पूर्व छात्र बॉबी सिंह धामी, खेल-हॉकी का चयन 24 नवम्बर, से 05 दिसम्बर 2021 तक भूवनेश्वर उड़ीसा में आयोजित होने जा रहे जूनियर वर्ल्डकप हॉकी प्रतियोगिता में भारतीय हॉकी की 20 सदस्य टीम के लिए हुआ है।

बॉबी सिंह धामी खेल हॉकी का प्रवेश वर्ष 2012 में महाराणा प्रताप स्पोर्ट्स कॉलेज देहरादून में कक्षा-6 में हुआ था। कक्षा-12 में अध्ययनरत रहते हुए छात्र का चयन सोनीपत (बालगढ़ साई) स्पोटर््स हॉस्टल भारतीय खेल प्राधिकरण के लिए हुआ। तद्पश्चात छात्र का चयन जूनियर राष्ट्रीय हॉकी प्रशिक्षण शिविर के लिए हुआ जूनियर राष्ट्रीय हॉकी प्रशिक्षण शिविर में अण्डर-21 में पूरे भारत से कुल 33 छात्रों का चयन हुआ है जिसके द्वारा अन्तिम 33 खिलाड़ियों में से 20 सदस्य टीम में छात्र का चयन हुआ है। महाराणा प्रताप स्पोटर््स कॉलेज के हॉकी प्रशिक्षक सुरेश बौठियाल एवं पंकज रावत द्वरा खिलाडी बाबी सिंह धामी को हॉकी में खेल की बारिकियों एवं प्रशिक्षण दिया गया।

यह भी पढ़ें -   हल्द्वानी में विजय संकल्प शंखनाद जनसभा के माध्यम से कांग्रेस ने भरी हुंकार, यशपाल व हरीश सहित दिग्गज भाजपा सरकार पर जमकर बरसे

बाबी धामी को चयन जूनियर हॉकी वर्ल्डकप प्रतियोगिता में होने पर कॉलेज के समस्त खेल प्रशिक्षकों व कार्मिकों तथा प्रधानाचार्य राजेश मंमगाई द्वारा छात्र के उच्च प्रदर्शन एवं उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए बधाई एवं शुभकामनायें दी गई।

Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *