Vishal-4

ब्राह्मण समाज की उपेक्षा नही होगी बर्दास्त: विशाल

खबर शेयर करें

समाचार सच, हल्द्वानी/नैनीताल। वेद पुराणों का ज्ञाता सबको सही दिशा दिखाने वाला ब्राह्मण समाज आज पूरी तरह से उपेक्षित नजर आ रहा है राजनीतिक अनदेखी के चलते ये समाज आज विकास की मुख्य धारा से भी दूर होता जा रहा है। इन्ही सारी ज्वलंत समस्याओं को देखते हुवे आज अखिल ब्राह्मण उत्थान महासभा के प्रदेश अध्यक्ष विशाल शर्मा व प्रदेश मीडिया प्रभारी राजू पाण्डे ने नैनीताल में हुंकार भरते हुए सरकार को कड़ा संदेश दिया है।
अखिल ब्राह्मण उत्थान महासभा के प्रदेश अध्यक्ष विशाल शर्मा ने पत्रकार वार्ता कर कहा कि ब्राह्मणों के उत्थान के लिए सरकार को ना सिर्फ उन्हें आरक्षण देना चाहिए बल्कि गरीब ब्राह्मणों को आर्थिक सहायता भी देनी चाहिए जिससे कि समाज के निर्धन परिवारों का उत्थान हो सके। इसके अलावा प्रदेश अध्यक्ष विशाल शर्मा ने कहा कि समाज को राह दिखाने वाला ब्राह्मण आज खुद को पिछड़ा और ठगा सा महसूस कर रहा है प्रदेश में जहां अन्य जातियों के लिए आरक्षण जैसी व्यवस्था की गई है वहीं सरकार की अनदेखी के चलते ब्राह्मण समाज अधिकार क्षेत्र में पिछड़ रहा है।
प्रदेश में 20 फ़ीसदी जनसंख्या ब्राह्मण होने के बावजूद प्रदेश मुखिया का दायित्व ब्राह्मण समाज के किसी व्यक्ति के पास नहीं होने को उन्होंने जातीय राजनीति करार दिया। कहां कि अब ब्राह्मणों के उत्थान के लिए संगठन पुरजोर आवाज उठाएगा और जल्द ही प्रदेश नेतृत्व उक्त मांगो को लेकर सूबे के मुखिया तीरथ सिंह रावत से मुलाकात कर ज्ञापन सौपेंगा इतना गई नही अगर सरकार ने हमारी मांगो पर गौर नही किया तो महासम्मेलनों के जरिये सरकार को ब्राह्मणों का संख्या बल दिखाने पर मजबूर हो जायेगा। उन्होंने सरकार से मांग करते हुए कहा कि ब्राह्मणों को आरक्षण सुविधा देने, गरीब ब्राह्मण कन्याओं के लिए आर्थिक राहत और परशुराम जयंती पर अवकाश घोषित किया जाये।
विशाल शर्मा ने कहा कि आगामी 14 मई को हल्द्वानी में भव्य परशुराम जयंती मनाई जायेगी जिसमे प्रदेशभर से करीब 10 हजार ब्राह्मण एकजुट होंगे जिसकी जोरो से तैयारियां चल रही है। इस दौरान प्रदेश मीडिया प्रभारी राजू पाण्डे व हल्द्वानी नगर महामंत्री ललित मोहन पाण्डे मौजूद रहे।

सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें

👉 फेसबुक पर जुड़ने हेतु पेज़ लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल सबस्क्राइब करें

हमसे संपर्क करने/विज्ञापन देने हेतु संपर्क करें - +91 70170 85440

Leave a Reply

Your email address will not be published.