फ्लोर टेस्ट से पहले मुख्यमंत्री फडणवीस ने दिया इस्तीफा

खबर शेयर करें

समाचार सच, मुंबई (एजेंसी)। महाराष्ट्र में सरकार गठन पर मचे घमासान के बीच मंगलवार को बड़ी बाजी पलट गई। दोपहर को पहले डिप्टी सीएम अजित पवार ने इस्तीफा दिया, जिसके चंद देर बाद ही मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने इस्तीफे का ऐलान किया। साढ़े तीन प्रेस कॉन्फ्रेंस में घोषणा करने के बाद वह राजभवन पहुंचे, जहां उन्होंने राज्यपाल को त्यागपत्र सौंपा।

कॉन्फ्रेंस में उन्होंने पत्रकारों से कहा- भी सरकार बनाएगा, उसे मैं शुभकामनाएं देता हूं, पर वह अस्थाई सरकार होगी। ऐसा इसलिए क्योंकि उनमें बड़े स्तर पर वैचारिक मतभेद हैं।

बकौल फडणवीस, “शिवसेना नेताओं में सत्ता की भूख इस कदर है कि वे अब सोनिया गांधी के साथ गठबंधन कर रहे हैं। हमने फैसला लिया है कि हम कभी भी जोड़-तोड़ में नहीं शामिल होंगे और न ही किसी विधायक को तोड़ने का प्रयास करेंगे। जिन्होंने कहा है कि हम हॉर्स ट्रेडिंग में लिप्त हैं, वे खुद ही पूरा अस्तबल खरीद चुके हैं।”

सीएम पर 50-50 के लिए अड़ी शिवसेना से जुड़े सवाल पर पत्रकारों से उन्होंने कहा- शिवसेना से जो बात हुई ही नहीं, वह उसी पर अड़ी रही। सूबे में तीन पहियों वाली सरकार नहीं चलेगी।

उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली पार्टी पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि शिवसेना का एजेंडा सिर्फ सत्ता है। शिवसेना, एनसीपी एनसीपी और कांग्रेस के गठबंधन को लेकर उन्होंने कहा- ये तीन पहियों वाली सरकार अधिक दिन चल नहीं पाएगी। इससे पहले, दोपहर को फडणवीस के साथ शनिवार को डिप्टी सीएम की शपथ लेने वाले एनसीपी एनसीपी नेता अजित पवार ने भी अपने पद से इस्तीफा दे दिया। उन्होंने फडणवीस को अपना त्याग-पत्र सौंपा।

उनके इस्तीफे पर शिवसेना नेता संजय राउत ने दावा किया- अजित दादा हमारे साथ हैं, जबकि महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे ही शिवसेना की तरफ से पूरे पांच सालों के लिए मुख्यमंत्री होंगे।

बता दें कि महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव बीजेपी और शिवसेना ने मिल कर लड़ा था, पर सीएम पद बांटने को लेकर दोनों दलों के बीच टकराव की स्थिति थी, जिसके चलते वे मिलकर सरकार न बना सके थे।

सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें

👉 फेसबुक पर जुड़ने हेतु पेज़ लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल सबस्क्राइब करें

हमसे संपर्क करने/विज्ञापन देने हेतु संपर्क करें - +91 70170 85440

Leave a Reply

Your email address will not be published.