पर्वतीय सांस्कृतिक कला मंच के 27वें वार्षिकोत्सव में रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों की रही धूम

खबर शेयर करें

समाचार सच, हल्द्वानी। पर्वतीय सांस्कृतिक कला मंच का 27वां वार्षिकोत्सव धूमधाम से मनाया गया। इस मौके पर बच्चों ने रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति देकर सभी का मन मोह लिया।

Ad

बीते दिवस यहां नवाबी रोड स्थित एक बैंकट हॉल में उक्त वार्षिकोत्सव का शुभारम्भ कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता दीपक बल्यूटिया ने दीप प्रज्जवालित कर किया। इस मौके पर उन्होंने अपने सम्बोंधन में इस आयोजन के लिये संस्था की भूरि-भूरि प्रशंसा करते हुए कहा कि बच्चों को उनकी प्रतिभा निखारने के लिए मंच दिया जाना भी आवश्यक है। जिससे बच्चों में आत्मविश्वास आता है और वे अपने जीवन में सफल हो पाते हैं। कई बच्चे ऐसे होते हैं जिनमें प्रतिभा तो होती है लेकिन आत्मविश्वास की कमी और मंच न मिलने से उनकी प्रतिभा दबी रह जाती है। संस्था द्वारा समय-समय पर बाल प्रतिभाओं का मंच दिए जाने का कार्य एक अच्छी पहल है।

यह भी पढ़ें -   उत्तराखण्ड में आप ने जारी की उम्मीदवारों की पहली सूची, जानिए कौन किस सीट से लड़ेगा चुनाव…

कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि मुख्यमंत्री के सलाहकार शंकर कोरंगा ने कहा कि उत्तराखंड की संस्कृति के प्रचार प्रसार के लिए इस तरह के कार्यक्रम जरूरी है। जबकि कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए प्रान्तीय उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मण्डल के प्रदेश अध्यक्ष नवीन वर्मा ने कहा कि संस्था द्वारा मंच प्रदान कर बच्चों के अंदर छिपी प्रतिभा को बाहर निखारने का प्रयास एक सराहनीय कदम है। संस्था अध्यक्ष मोहिनी रावत ने अतिथियों व सभी आगुन्तकों का आभार व्यक्त करते हुए अपने मंच के क्रिया-कलापों के बारे में विस्तृत जानकारी दी।

यह भी पढ़ें -   कांग्रेस प्रदेश प्रवक्ता बल्यूटिया बोले-नई नजूल नीति अव्यवहारिक, हल्द्वानी के 12000 से भी अधिक परिवार होंगे प्रभावित

कार्यक्रम की शुरूआत सरस्वती वदंना एवं स्वागत गीत से हुई। तद्पश्चात नन्हें-मुन्नें बच्चे और कलाकारों ने कुमाऊंनी व लोकगीतों की प्रस्तुति से पूरे कार्यक्रम में चार चांद लगा दिये। इस दौरान सभी रंगारंग कार्यक्रमों ने उपस्थित लोगों का मन मोह लिया। कार्यक्रम में मंच द्वारा उत्तराखंड राज्य आंदोलकारी महिलाओं को सम्मानित किया गया। साथ ही निर्धन महिलाओं को शॉल वितरित किये गए। इस मौके पर समाचार सच न्यूज पोर्टल एवं चैनल की टीम द्वारा पर्वतीय सांस्कृतिक कला मंच की टीम को उनके समाज मे उत्कृष्ट कार्याे के लिए सम्मानित भी किया।

यह भी पढ़ें -   उत्तराखण्ड में कोरोना को लेकर बढ़ायी पाबंदी, 16 तक नहीं हो सकेंगी राजनीतिक रैलियां, 12वीं तक के स्कूल हुए बंद

कार्यक्रम का सफल संचालन प्रसिद्ध एंकर एवं पत्रकार रिम्पी बिष्ट तथा सुमित बिष्ट ने संयुक्त रूप से किया। कार्यक्रम में मुख्य रूप से समाचार सच के संपादक अजय चौहान, सहसंपादक नीरू भल्ला, सुशील शर्मा व फरहत रउफ, विक्की योगी, कौस्तुभ चंदोला, नागेश दुबे, विशाल शर्मा, त्रिलोक बनोली, मंच की अलका टंडन, नेहा बिष्ट, आशा दरमवाल, प्रिया कश्मीरा, हीरा भोज, चंपा भगत, आशा शुक्ला, कनक चंद, सुचित्रा जायसवाल, जसविंदर भसीन, चंद्रा चौहान, राधा चौधरी, मोहित जोशी, किशन सुयाल, हरीश रावत, हरीश नेगी, पूजा नेगी सहित आदि कलाप्रेमी मौजूद रहे।

Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *