कांग्रेस हाईकमान ने लगायी जारी दूसरी सूची के सभी 11 उम्मीदवारों के सिंबल पर रोक

खबर शेयर करें

समाचार सच, देहरादून (एजेन्सी)। कांग्रेस हाईकमान ने बीते सोमवार की शाम को जारी दूसरी सूची के सभी 11 उम्मीदवारों के सिंबल पर फिलहाल रोक लगा दी है। बताया जा रहा है कि विधानसभा चुनाव 2022 के लिए तय उम्मीदवारों के खिलाफ फूटे असंतोष को देखते हुए हाईकमान द्वारा उक्त निर्णय लिया गया है। सूत्रों के मुताबिक गढ़वाल और कुमाऊं मंडल में सिंबल लेकर भेजे गए प्रदेश पदाधिकारियों को शाम इसके निर्देश दे दिए गए। इन सीटों में से करीब पांच सीटों पर नए सिरे से प्रत्याशी तय किए जाएंगे। हाईकमान ने इन सीटों पर दोबारा से नाम मांगे है।

आपकों बता दें कि विगत दिन कांग्रेस द्वारा शेष रही 17 सीटों में से 11 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा की थी। इस लिस्ट के आते ही कांग्रेस कार्यकर्ताओं में विरोध शुरू हो गया था। कई सीटों पर तो बगावत की नौबत तक बन गयी है। इस विरोध को देखते हुए हाईकमान ने आनन-फानन में प्रदेश नेतृत्व को शीघ्र ही दूसरी सूची पर एक्शन न लेने के निर्देश दे दिए।

यह भी पढ़ें -   उत्तराखंड सूचना आयोेग ने दिए आदेश, राज्य के सभी नगर निगमों/पालिका क्षेत्रोें के सड़क/डेटा रजिस्टर बनाये

आपकों बता दें कि कांग्रेस सूत्रों की मानें तो पार्टी कुछ उम्मीदवारों पर पुनर्विचार कर विधानसभा सीटों में कुछ बदलवा कर सकती है। फिलहाल हाईकमान ने पांच सीटों पर पुनः नाम मांगे हैं। विरोध जिन पर विरोध वह डोईवाला से मोहित उनियाल शर्मा, कैंट से सूर्यकांत धस्माना, ऋषिकेश से जयेंद्र रमोला, ज्वालापुर से बरखा रानी, झबरेड़ा से वीरेंद्र जाती, खानपुर से सुभाष चौधरी, लक्सर से डा.अंतरिक्ष सैनी, रामनगर से हरीश रावत, लालकुआं से संध्या डालाकोटी, कालाढूंगी से डॉ. महेंद्र पाल, लैंसडौन से अनुकृति गुसाईं शामिल हैं। सूत्रों के मुताबिक दूसरी लिस्ट के 11 उम्मीदवारों में से 5 उम्मीदवारों के टिकट कटना तय माना जा रहा है। उम्मीद की जा रही है 27 तक कांग्रेस नई संशोधित लिस्ट जारी कर सकती है।

सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें

👉 फेसबुक पर जुड़ने हेतु पेज़ लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल सबस्क्राइब करें

हमसे संपर्क करने/विज्ञापन देने हेतु संपर्क करें - +91 70170 85440

Leave a Reply

Your email address will not be published.