हमले के विरोध में कांग्रेस ने दिया धरना, प्रदेश प्रभारी ने बताया हमले को लोकतंत्र की हत्या

खबर शेयर करें

समाचार सच, देहरादून/हल्द्वानी। पूर्व कैबिनेट मंत्री यशपाल आर्य और उनके पुत्र पूर्व विधायक संजीव आर्य पर हुए हमले के विरोध में कांग्रेसी नेता व कार्यकर्त्ता रविवार को मुख्यमंत्री आवास के बाहर धरना प्रदर्शन के लिए निकले, लेकिन उन्हें पुलिस से हाथीबड़कला बैरिकेडिंग पर ही रोक दिया। पुलिस से हुए झड़प के बाद नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह के नेतृत्व में कांग्रेस ने धरना दिया।

Ad

वहीं दूसरी और पूर्व कैबिनेट मंत्री यशपाल आर्य व उनके बेटे संजीव आर्य के काफिले पर हुए हमले का मामला अब तूल पकड़ गया है। रविवार सुबह पूर्व सीएम हरीश रावत, पीसीसी चीफ गणेश गोदियाल समेत अन्य नेता यशपाल के हल्द्वानी स्थित आवास पहुँचे थे। घटना की जानकारी लेने के बाद हरदा ने सीएम पुष्कर सिंह धामी और डीजीपी अशोक कुमार से फोन पर बात भी की। हरीश रावत ने डीजीपी से कहा कि थाने से सिर्फ 40 मीटर दूरी पर यह घटना हुई है। यूएस नगर पुलिस के सीनियर अफसरों की भूमिका भी मामले में संदिग्ध है। हरदा ने डीजीपी से इस घटना को लेकर नाराजगी जताते हुए यह तक कह दिया कि अब क्या यशपाल आर्य को सुरक्षित रखने के लिए उन्हें दून या किसी अन्य सुरक्षित जगह पर लेकर जाए। इस मौके पर प्रदेश प्रवक्ता दीपक बल्यूटिया, वरिष्ठ कांग्रेसी खाजना पाण्डे, ललित जोशी आदि नेतागण मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें -   उत्तराखण्ड में आप ने जारी की उम्मीदवारों की पहली सूची, जानिए कौन किस सीट से लड़ेगा चुनाव…

वहीं दिल्ली से जौलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंचे कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी देवेंद्र यादव ने पूर्व मंत्री यशपाल आर्य एवं उनके पुत्र संजीव आर्य के काफिले पर हुए हमले को लोकतंत्र की हत्या बताते हुए भाजपा सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि जो भी व्यक्ति सरकार के विरुद्ध जा रहा है। यह सरकार चाहे सीबीआई हो या अन्य एजेंसियां उस के माध्यम से उन पर दबाव बनाती है। और जब इन सब में वह कामयाब नहीं होती तो इस तरह की हरकतें कर लोकतंत्र की हत्या कर रही है। उन्होंने कहा कि लोकतांत्रिक देश में सभी को अपनी बात रखने का हक है। जो घटना यशपाल आर्य के साथ हुई है उसकी कांग्रेस पार्टी निंदा करती है। लोकतंत्र में इस प्रकार की घटना कांग्रेस बर्दाश्त नहीं करेगी। पार्टी मजबूती के साथ यशपाल आर्य के साथ खड़ी है। उन्होंने कहा कि सरकार चाहे किसी भी स्तर पर जाए कांग्रेस मजबूती के साथ सरकार की जनविरोधी नीतियों का विरोध करती रहेगी।

Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *