देहरादून जनपद प्रभारी मंत्री सुबोध उनियाल ने ली जिला योजना समिति की बैठक, जिले के परिव्यय धनराशि रुपये 7299 लाख का अनुमोदन

खबर शेयर करें

समाचार सच, देहरादून। प्रभारी मंत्री जनपद देहरादून सुबोध उनियाल के अध्यक्षता में मंथन सभागार राजपुर रोड में जिला योजना समिति की बैठक संपन्न हुई। बैठक में समिति द्वारा जिला योजना वर्ष 2022-23 के लिये जनपद के परिव्यय धनराशि रुपये 7299 लाख का अनुमोदन किया गया।

जिलाधिकारी द्वारा प्रभारी मंत्री का पुष्पगुच्छ देकर स्वागत किया तथा बैठक में उपस्थित सभी गणमान्यों एवं जनप्रतिनिधियों, समिति के सदस्यों का अभिवादन किया। बैठक में मंत्री ने ऐसी योजनाएं जो रोजगारपरक एवं आजीविका से जुड़ी हो को प्राथमिकता के साथ प्रस्तावित करने को कहा। साथ ही स्कूल कॉलेज के भवनों पर भी योजना में प्रस्ताव रखने को कहा। सदन में सदस्यों द्वारा विभागों में समन्वय ना होने की शिकायत पर मंत्री द्वारा सभी कार्यदायी संस्थाओं यथा लो.नि.वि, पेयजल, जल संस्थान, विद्युत, सिंचाई आदि विभागों को समन्वय से कार्य करते हुए प्रत्येक वर्ष का प्लान बनाने तथा एक दूसरे से साझा करने के निर्देश दिए ताकि शहर तथा शहर से बाहर क्षेत्रों में सड़कों का अनावश्यक खुदाई ना हो। मंत्री ने कहा कि कोविड के कारण 2 साल बाद यह बैठक हो रही है उन्होंने सभी सदस्यों को शुभकामनाएं दी। उन्होंने समिति के सभी सदस्यों से कहा कि सभी को राज्य को विकास के पथ पर ले जाने के लिए सहयोग करते हुए कार्य करना है इसके लिए उन्होंने समिति के सदस्यों के सुझाव सुने तथा प्रस्ताव भी लिए।

यह भी पढ़ें -   मुख्यमंत्री ने दी पं. गोविन्द बल्लभ पंत जी की जयंती पर श्रद्धांजलि

उन्होंने कहा कि सरकार की मंशा उत्तराखण्ड प्रदेश को 2025 तक आत्मनिर्भर बनाने की है इसमें सभी की भागीदारी एवं सहयोग की आवश्यक है। उन्होंने अधिकारियों को भी निर्देश दिए सभी विभागों से संबंधित योजनाओं के प्रस्ताव बनाते समय यह ध्यान रखें कि वे योजनाएं प्रासंगिक तथा राज्य हित में हो तथा जिनका प्रदेश हित के लिए अच्छे परिणाम आए। बैठक में जिलाधिकारी डॉ आर राजेश कुमार ने उपस्थित सभी विभागों के अधिकारियों से कहा कि माननीय मंत्री जी एवं समिति के सदस्यों द्वारा लाए गए प्रस्ताव को सम्मिलित करते हुए शासनादेश में वर्णित प्रावधानों के अनुसार योजनाएं तैयार करें। माननीय मंत्री एवं सदस्यगणों द्वारा दिए गए सुझाव पर भी विचार करते हुए तार्किक रूप से योजनाएं बनाएं और उनका समावेश करें।

यह भी पढ़ें -   नम आंखों से टंडन परिवार ने दी गणपति बप्पा को विदाई, किया प्रतिमा का विसर्जन

बैठक में राज्यसभा सांसद नरेश बंसल, जिला पंचायत अध्यक्ष मधु चौहान, महापौर नगर निगम सुनील उनियाल गामा, विधायक चकराता प्रीतम सिंह, विकासनगर मुन्ना सिंह चौहान, रायपुर उमेश शर्मा काऊ, सहसपुर सहदेव सिंह पुण्डीर, डोईवाला बृजभूषण गैरोला, कैंट सविता कपूर, ब्लॉक प्रमुख कालसी मठोर सिंह चौहान, विकासनगर सरदार जसविन्दर सिंह, सहसपुर सीमा नेगी, रायपुर ममता देवी, डोईवाला भगवान सिंह पोखरियाल, सहित समिति के सदस्य एवं जनप्रतिनिधि, मुख्य विकास अधिकारी आरसी तिवारी, जिला विकास अधिकारी सुशील मोहन डोभाल, जिला अर्थ एवं संख्या अधिकारी शशिकान्त सहित संबंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

Ad - Harish Pandey
Ad - Swami Nayandas
Ad - Khajaan Chandra
Ad - Deepak Balutia
Ad - Jaanki Tripathi
Ad - Asha Shukla
Ad - Parvati Kirola
Ad - Arjun-Leela Bisht

सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें

👉 फेसबुक पर जुड़ने हेतु पेज़ लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल सबस्क्राइब करें

हमसे संपर्क करने/विज्ञापन देने हेतु संपर्क करें - +91 70170 85440

Leave a Reply

Your email address will not be published.