पुलिस महानिदेशक का निर्देश : पुलिस कर्मी शीघ्रता लगाये कोविड वैक्सीन की द्वितीय डोज

खबर शेयर करें

समाचार सच, देहरादून। आज पुलिस महानिदेशक उत्तराखण्ड अशोक कुमार ने पुलिस मुख्यालय स्थित सभागार में वीडियो कान्फ्रेसिंग के माध्यम से राज्य के समस्त जनपदों/वाहिनियों के प्रभारियों के साथ बैठक की।
बैठक में पुलिस महानिदेशक उत्तराखण्ड अशोक कुमार ने निर्देश दिये की राज्य के जिन पुलिस कर्मचारियों को कोविड वैक्सीन की द्वितीय डोज नहीं लगी है उन्हें जल्द से जल्द डोज लगवाने के निर्देश दिये गये। पूर्व में निर्गत कोविड एसओपी के अनुसार समस्त पुलिस कार्यालयों/थानो/ चौकियों/पुलिस लाईनों में सख्ती से पालन किये जाने का निर्देश दिया गया। दिये गए निर्देशों के अनुरूप कोविड के उपचार हेतु जनपदों में स्थापित पुलिस अस्पतालों में पूरे इन्तेजाम कर लिए जांए जिसमें बडे जिले आक्सीजन की आपूर्ति हेतु 10 सेलेण्डर एंव छोटे जिले 05 सेलेण्डर अपने पास रखें साथ ही सभी कर्मियों को यह भी बताया जाए कि जब तक कोविड का इन्फैक्शन लंग्स में ना फैल जाए तब तक रेमिदिसिवर की आवश्यकता नहीं होती, अतः घबराने की आवश्यकता नहीं है। समस्त जनपद प्रभारी यह भी सुनिश्चित करेंगें कि कोविड के चलते समस्त सरकारी अस्पतालों मे 02 से 04 पुलिस कर्मी ड्यूटी पर तैनात रहेंगे। पुलिस फ्रन्ट लाईन वारियर है अतः प्रत्येक पुलिस कर्मी को मास्क एवं फेस शील्ड उपलब्ध कराई जाए। न्यायालयों मे केस से सम्बन्धित दस्तावेज आनलाईन जमा किये जाने की प्रकिया चलयमान है। जिसके चलते वर्तमान में आईओ अपनी केस डायरी सीसीटीएनएस के माध्यम से लिखते है। जिसमें अधिक समय लगता है। केस को गति देने के लिए अभी जनपदों के विवेचना अधिकारीयों को टैबलेटस दिये जाने की योजना है, जिससे वह अपनी केस डायरी का कार्य घटना स्थल से ही शुरू कर सकते हैं। प्रदेश के जिन जनपदों में स्मार्ट कन्ट्रोल रूम नहीं हैं वहां स्मार्ट कन्ट्रोल रूम बनाने का लक्ष्य इस वर्ष पूरा किया जाएगा। प्रदेश के समस्त थानों में पुराने कम्प्यूटर के स्थान पर नए कम्प्यूटर एवं थाने के रिसेप्शन पर भी कम्प्यूटर दिये जाऐंगे। पीएसी की कम्पनियों के मूवमेन्ट के दौरान जवानों को ट्रक में यात्रा ना करना पडे वह बसों में यात्रा करें इसके लिए उपायों पर निर्णय लिया गया ताकि जवानों को अपने सामान यथा चारपाई एवं अन्य भारी सामान के साथ यात्रा न करनी पड़े। उप निरीक्षक एंव मुख्या आरक्षी रैंकर परीक्षा में जिन कर्मियों की शारीरिक दक्षता परीक्षा किन्ही कारणों से छूट गई थी वे अब 06 मई 2021 को सम्मिलित हो सकते हैं। 05 जनपदों -पौड़ी, अल्मोड़ा, चमोली, उत्तरकाशी, पिथौरागड़ की पुलिस लाइन एवं आईआबी-2 का उच्चीकरण इस वर्ष के अंत तक कर लिया जायेगा। राज्य के जर्जर पुलिस थाना एवं चौकियों के भवनों का नवीनीकरण/सुधारीकरण किया जायेगा।
बैठक में पीवीके प्रसाद अपर पुलिस महानिदेशक पीएसी, अभिनव कुमार अपर पुलिस महानिदेशक प्रशासन, वी मुरूगेशन पुलिस महानिरीक्षक अपराध एवं कानून व्यवस्था, अमित सिन्हा पुलिस महानिरीक्षक पीएम, एपी अंशुमान पुलिस महानिरीक्षक अभिसूचना एंव सुरक्षा, पुष्पक ज्योति पुलिस महानिरीक्षक कार्मिक, नीलेश आनन्द भरणे पुलिस उपमानिरीक्षक अपराध एवं कानून व्यवस्था, श्रीमती रिधिम अग्रवाल पुलिस उपमहानिरीक्षक मार्डनाईजेशन के अतिरिक्त अन्य अधिकारियों द्वारा आनलाईन प्रतिभाग किया गया।

सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें

👉 फेसबुक पर जुड़ने हेतु पेज़ लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल सबस्क्राइब करें

हमसे संपर्क करने/विज्ञापन देने हेतु संपर्क करें - +91 70170 85440

Leave a Reply

Your email address will not be published.