आगरा फोर्ट एक्सप्रेस ट्रेन की चपेट में आने से हाथी और उसके बच्चे की मौत, घटना के बाद हाथियों के झुंड ने क्या किया जाने…

Ad
खबर शेयर करें

समाचार सच, लालकुआं/रुद्रपुर। यहां सिडकुल हाल्ट से निकट बुधवार सुबह आगरा फोर्ट एक्सप्रेस ट्रेन की चपेट में आने से हाथी व उसके बच्चे की मौत हो गयी। घटना के बाद हाथियों के झुंड के रेलवे ट्रैक पर खड़ा होने से यात्रियों को भारी फजीहत उठानी पड़ी, यात्री अपने गंतव्य को समय नहीं पहुंच पाये। ट्रैक खाली ना होने कारण आगरा फोर्ट को ट्रैक सिडकुल हाल्ट पर खड़ना पड़ा, वहीं दूसरी ओर काशीपुर कासगंज पैसेंजर ट्रेन को दो घंटा गूलरभोज स्टेशन पर खड़ा कर वापस रवाना किया। सूचना के बाद पहुंचे वन विभाग के कर्मचारियों ने हाथियों के झुंड को बमुश्किल हटाया।

यह भी पढ़ें -   महिला के गले से चेन खींचकर भागते उच्चके को लोगों ने पकड़कर किया पुलिस के हवाले

बुधवार की प्रातः लालकुआं स्टेशन से आगरा फोर्ट एक्सप्रेस (05055 अप) रवाना हुई। रास्ते में ट्रेन अभी सिडकुल हाल्ट से आगे रेलवे माइलस्टोन नंबर 13/2 के पास ट्रैक से गुजर रहे हाथी व उसके बच्चे से टकरा गयी। इस हादसे में हाथी और उसके बच्चे की दर्दनाक मौत हो गई। इस घटना के दौरान हाथियों का झंुड ट्रैक पर आ गया। इस दौरान पायलट के सूझबूझ का परिचय देते हुए ब्रेक लगा कर ट्रेन को रोक लिया और हाथियों के ट्रैक खड़े होने से आगरा फोर्ट को सिडकुल हाल्ट पर ही खड़ा कर दिया गया। वहीं दूसरी ओर काशीपुर-कासगंज पैसेंजर ट्रेन को गूलरभोज स्टेशन पर ही रोकने के बाद दो घंटे के बाद वापस काशीपुर रवाना किया गया।

यह भी पढ़ें -   प्रतिबंधित मांस के साथ एक आया हत्थे, दो फरार

इधर वन विभाग की टीम ने काफी मशक्कत के बाद हाथियों के झुंड को खदेड़ा और ट्रैक खाली करवाया। इसके बाद वन विभाग की टीम द्वारा हाथी व उसके बच्चे के शव के पोस्टमार्टम की कार्रवाई की।

Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *