स्थानीय निर्यात को बढ़ावा देने के लिए जिलाधिकारी निर्देश पर ली उद्यमियों की बैठक

Ad
Ad
खबर शेयर करें

समाचार सच, हल्द्वानी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भारत सरकार के पहल पर पूरे देश मे मनाये जा रहे आजादी का अमृत महोत्सव तथा वाणिज्यिक सप्ताह के तहत देश के हर जनपद में स्थानीय निर्यात को बढावा दिये जाने हेतु जनपद के निर्यातकों के साथ एक दिवसीय निर्यातक सम्मेलन का आयोजन जिलाधिकारी धीराज सिह गर्ब्याल के निर्देशों में सूक्ष्म, लद्यु एवं मध्यम उद्यम विकास संस्थान खाम बंगला सभागार हल्द्वानी मे आयोजित हुआ।

कार्यक्रम मे महाप्रबन्धक उद्योग विपिन कुमार ने बताया कि एक दिवसीय सम्मेलन का मुख्य उददेश्य स्थानीय निर्यात को बढावा देना तथा जनपद स्तर पर निर्यात हेतु उद्यमियों को प्रोत्साहित किया जाना है ताकि भारत सरकार के दिशा निर्देशों के अनुरूप देश की अर्थव्यवस्था को और गति प्रदान किये जाने के साथ ही अधिक से अधिक रोजगार सृजन कर लोगो को रोजगार से जोड़ा जा सके। अपने सम्बोधन में हिमालय चैम्बर्स के सचिव मनोज डागा ने कहा कि जनपद स्तर पर ऐसा कोई माध्यम नही है जिससे कि तहत स्थानीय उद्यमी अपना प्रोडक्ट एक्पोर्ट कर सके तथा अपने प्रोडक्ट की पहचान बना कर विदेशों मे निर्यात कर सके, ऐसा होता है तो जनपद के अधिक से अधिक उद्यमी अपने उत्पादों को निर्यात कर सकते है।

यह भी पढ़ें -   हल्द्वानी में घर के बाहर से गुम हुआ बच्चा

कार्यक्रम मे सहायक महानिदेशक भारत सरकार विदेश व्यापार आरसी शर्मा ने बताया कि आज पूरा देश आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा है। मा. प्रधानमंत्री की मंशा के अनुरूप वाणिज्यिक सप्ताह का आयोजन किया जा रहा है। उन्होने कहा कि भारत सरकार का विजन है कि देश के प्रत्येक जनपद मे जनपद स्तर पर स्थानीय निर्यातकों को प्रोत्साहित कर निर्यात को अधिक से अधिक बढ़ावा दिये जाने हेतु अनेकों योजनाये चालू की गई है। जिसमे उद्यमी आसानी से अपने उत्पाद के निर्यात हेतु पंजीकरण करा सकता है तथा निर्यात से सम्बन्धित विभिन्न योजनाओं की विस्तृत जानकारी विभागीय बेबसाइट ूूू.कहजि.हवअ.पद पर प्राप्त कर सकते हैं। कार्यक्रम में हिमालय चैम्बर्स आफ कामर्श के पूर्व अध्यक्ष बीके लाहोटी, क्षेत्रीय प्रबन्धक ग्रामीण बैक महिपाल सिह, बैंक ऑफ बड़ौदा विपिन आर्य, डीजीएम सेंचुरी पेपर मिल एचसी जोशी, विरेन्द्र यादव, जिला उद्योग प्रबन्धक सुनील पंत, ओपी भटट, सहायक प्रबन्धक सुभाष चन्द्रा के साथ ही अधिकारी, निर्यातक उद्यमीगण एवं उद्यमी उपस्थित थे।

Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *