अंतरशक्ति योग स्टूडियो द्वारा आयोजित योग शिविर में सभी ने किया योगाभ्यास

खबर शेयर करें

समाचार सच, हल्द्वानी। अंतराष्ट्रीय योग दिवस को संकल्प बैंक्वेट हॉल में अंतरशक्ति योग स्टूडियो के द्वारा अंतराष्ट्रीय योग दिवस हर्षाेल्लास के साथ मनाया गया। कार्यक्रम में अंतरशक्ति योग स्टूडिओ के डायरेक्टर सूरज सिंह रावत व ऋतु खनी ने सभी योगियों को योग अभ्यास, प्राणायाम अनुलोम विलोम कपाल भाती आदि करवाया।

श्री रावत ने बताया कि विभिन्न आसनों का अभ्यास करने से ताकत और लचीलापन विकसित होता है, साथ ही आपकी नसों को आराम मिलता है और आपका मन शांत होता है। आसन मांसपेशियों, जोड़ों और त्वचा, और पूरे शरीर – ग्रंथियों, नसों, आंतरिक अंगों, हड्डियों, श्वसन और मस्तिष्क को प्रभावित करते हैं।

यह भी पढ़ें -   उत्तराखण्ड में युवती ने पुलिस दारोगा पर लगाया होटल में दुष्कर्म करने का आरोप, एसएसपी ने दिए जांच के निर्देश

कार्यक्रम में उपस्थित सभी योगियों ने बढ़ चढ़ कर भाग लिया योगियों में सम्मलित 6 वर्ष के बच्चे से लेकर 75 वर्ष के सभी योगियों ने प्रतिभाग किया। कार्यक्रम में हल्द्वानी नगर के लगभग 200 योगियों ने प्रतिभाग किया।
कार्यक्रम में मुख्य रूप से उत्तराखंड फुल कॉन्टेक्ट कराटे एसोसिएशन के सचिव महेंद्र सिंह भाकुनी, रवि रोटी बैंक के संस्थापक तरुण सक्सेना, ट्राइक्लब के संस्थापक संजय रावत, ग़रीश बिष्ट, राव मार्शल आर्ट्स एकेडमी के डायरेक्टर रोहित यादव, लक्ष्मण भट्ट, अंकित विष्ट, रेनू बोरा, योगिता, खिला, दिव्य, अर्चना, शुभम, हिमांशु, प्रीति, लीला खाती, सोनू, विजय, नीलम आदि का विशेष योगदान रहा एवं प्रतिभाग किया।
कार्यक्रम में विशेष रूप से राव मार्शल आर्ट्स एकेडमी, संकल्प मार्शल आर्ट्स एकेडमी, मार्शल आर्ट्स व योग एकेडमी का विशेष योगदान रहा।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें

👉 फेसबुक पर जुड़ने हेतु पेज़ लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल सबस्क्राइब करें

हमसे संपर्क करने/विज्ञापन देने हेतु संपर्क करें - +91 70170 85440