rrs

आरएसएस की चिकित्सा टीम का गठन, दूरभाष से देंगे चिकित्सीय परामर्श

खबर शेयर करें

समाचार सच, हल्द्वानी। कोरोना संक्रमण के भीषण संकट काल में सभी आमजन परेशान हैं और सभी के अच्छे स्वास्थ्य की कामना कर रहे हैं। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के स्वयंसेवक भी इस समय चिकित्सा परामर्श व अन्य सेवा कार्याे में जुटे हैं। सभी समाज को इसका लाभ मिल सके इस हेतु संघ के स्वयंसेवक लगातार सेवा कार्याे में जुटे हुए हैं। यह बात संघ कार्यालय में वार्ता के दौरान जिला संघ चालक डॉ नीलाम्बर भट्ट ने कहीं।

उन्होंने बताया कि वैश्विक महामारी कोरोना के इस दौर में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ हल्द्वानी द्वारा जरूरतमंदों की मदद के लिए स्वयंसेवको की टोलियों का गठन किया गया है। टेलीफोन पर चिकित्सीय परामर्श हेतु 7 एलोपैथिक, 11आयुर्वेदिक, 4 होमियोपैथिक चिकित्सक निर्धारित समय में मरीजों को परामर्श देंगे। दूसरी टीम कोविड मरीजों को प्लाज्मा व रोगी वाहन एवं रक्तदान कार्य में जुटी हैं। यह टीम प्लाज्मा हेतु ऐसे लोगों की सूची तैयार कर रही हैं जो 28 दिन या उससे पूर्व कोरोना को मात दे चुके हैं। हल्द्वानी नगर के भीतर रोगियों को घर से अस्पताल या एक अस्पताल से दूसरे अस्पताल या घर तक पहुंचाने के लिए निःशुल्क एम्बुलेंस की व्यवस्था भी की गई हैं। अस्पतालों से संक्रमित रोगियों के तीमारदारों व होम आइसोलेशन में रह रहे संक्रमित परिवारों के लिए भोजन व दवा घर तक पहुंचाने की व्यवस्था के लिए भी टीम बनाई गई हैं।
डॉ भट्ट ने बताया कि स्वयंसेवको द्वारा नगर में सेनिटाइजेशन का कार्य भी किया जायेगा। संघ की एक टोली कोविड-19 सेवा में तैनात पुलिसकर्मियों व सफाई कर्मचारियों को काडा व चाय वितरण का कार्य कर रही हैं। वैक्सिनेशन रजिस्ट्रेशन में भी स्वयंसेवकों द्वारा लोगों का रजिस्ट्रेशन किया जायेगा। डॉ भट्ट ने संकट के इस काल में घर पर रहने व मास्क लगाकर ही निकलने की सभी से अपील की हैं। इस मौके पर क्षेत्र सेवा प्रमुख धनीराम मौजूद रहे।

सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें

👉 फेसबुक पर जुड़ने हेतु पेज़ लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल सबस्क्राइब करें

हमसे संपर्क करने/विज्ञापन देने हेतु संपर्क करें - +91 70170 85440

Leave a Reply

Your email address will not be published.