माफियाराज व अवैध खनन के चंगुल से क्षेत्र को कराया मुक्त: नवीन दुम्का

Ad
Ad
खबर शेयर करें

समाचार सच, लालकुआं (रिम्पी बिष्ट)। विधायक नवीन चंद्र दुम्का ने दावा किया है कि उन्होंने जहां अपने विधानसभा क्षेत्र को माफिया राज और अवैध खनन के चंगुल से मुक्त कराया है। वहीं भय मुक्त समाज की स्थापना करते हुए विधानसभा अंतर्गत हर गंभीर समस्या का निदान किया है। विधायक ने दावा किया कि उन्होंने अपने विधानसभा क्षेत्र में पेयजल विद्युत और सड़क की समस्याओं को लगभग दूर कर दिया है 76 करोड़ की लागत से 200 बेड का जिला उप चिकित्सालय बनाकर उन्होंने चिकित्सा के क्षेत्र में विधानसभा वासियों को एक बहुत बड़ी सुविधा दी है।

विधायक ने अपने आवास पर पत्रकारों को संबोधित कर रहे थे उन्होंने कहा कि वर्तमान समय में आई हुई आपदा का पूरा सर्वे कराया जा रहा है और आपदा पीड़ितों को हर संभव मदद दी जाएगी इसके लिए तीव्र गति से काम किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि राजस्व गांव में पेयजल विद्युत और सड़क की समस्या दूर करने के अलावा बिंदुखत्ता तथा खत्ता क्षेत्र में भी इस दिशा में ऐतिहासिक काम किए गए हैं उन्होंने कहा कि बिंदुखत्ता में 166 हैंडपंप तथा 35 सौर ऊर्जा चालित पंप लगाए गए हैं बिंदुखत्ता में 11 छोटे पुलों का निर्माण किया गया है। जबकि 79 आर्टिजन लगाए गए हैं उन्होंने कहा कि उनके विधानसभा क्षेत्र में 68 करोड की सड़कों का जाल बिछा है। विधानसभा अंतर्गत 16 खत्ता क्षेत्र के सभी परिवारों में हर घर में सौर ऊर्जा रोशनी की गई है एक किट की लागत रुपये 55000 है। उन्होंने कहा कि 108 मंदिरों का सुंदरीकरण किया गया है उन्होंने कहा कि इमली घाट में खनन निकासी गेट खुलवा कर तथा चोरगलिया में भी उपखनिज गेट खुलवा कर 1000 लोगों को स्वरोजगार से जोड़ा गया है

यह भी पढ़ें -   धर्म छुपा कर पहले की दोस्ती, फिर शादी का झांसा देकर युवती से किया दुष्कर्म

उन्होंने कहा कि 12 करोड़ की लागत से गोला में तटबंध बनाए गए तीन करोड़ की लागत से नंदौर में तटबंध बनाए गए उन्होंने कहा कि उत्तराखंड सरकार ने चोरगलिया अंतर्गत टाइगर रिजर्व और सैंसटिव जौन को दायरे से बाहर निकालकर वहां विकास के कई आयाम स्थापित किए हैं। विधायक नवीन दुम्का ने हल्दूचौड़ में भी निर्माणाधीन स्वास्थ्य केंद्र के शीघ्र लोकार्पण की भी बात की उन्होंने बिंदुखत्ता के संदर्भ में कहा कि पहली बार बिंदुखत्ता में सरकारी धान एवं गेहूं क्रय केंद्र खुलने के अलावा बीज भंडार खोला गया है तथा शीघ्र ही खाद केंद्र वहां पर खुल जाएगा। सभी गन्ना केंद्र को कंप्यूटरीकृत किया गया है। ताकि घटतौली अथवा अन्य कमियों से रोका जा सके उन्होंने कहा कि जनता के साथ हैं विकास को समर्पित है और किसी भी कीमत पर भ्रष्टाचार माफियागिरी और गुंडाराज को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

यह भी पढ़ें -   उत्तराखंड में कांग्रेस के विजय शंखनाद को नहीं रोक सकती भाजपा : सुमित

वार्ता में मंडल अध्यक्ष ललित आर्य, नारायण सिंह बिष्ट, दीपक जोशी, निजी सहायक बलवंत दानू, पान सिंह, प्रकाश गजरौला, इंदर सिंह बिष्ट आदि भी मौजूद थे।

Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *